Etah News: सड़क दुर्घटना में शिक्षामित्र घायल, अस्पताल में भर्ती

Etah News: मंगलवार को मानवेंद्र अलीगढ़ से स्कूल आ रहा था, तभी जनपद हाथरस के सिकंदराराऊ से पूर्व जीटी रोड पर वह सड़क दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल हो गया।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-07-23 15:18 GMT

Etah News

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद की तहसील जलेसर क्षेत्र में मंगलवार को अलीगढ़ से तहसील क्षेत्र के एक कम्पोजिट विद्यालय में आते समय एक शिक्षा मित्र सड़क दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गया। घायल शिक्षामित्र को प्राथमिक उपचार करने के बाद चिकित्सकों द्वारा अलीगढ़ रेफर कर दिया गया है। घटना क्रम के अनुसार तहसील क्षेत्र के ब्लॉक अवागढ़ के कम्पोजिट विद्यालय घनश्यामपुर में शिक्षामित्र पद मानवेंद्र सिंह तैनात हैं। वर्ष 2015 से सहायक अध्यापक पद पर समायोजित होने के बाद से मानवेन्द्र अपने परिवार के साथ अलीगढ़ में रहते हैं।

बताया गया कि मंगलवार को मानवेंद्र अलीगढ़ से स्कूल आ रहा था, तभी जनपद हाथरस के सिकंदराराऊ से पूर्व जीटी रोड पर वह सड़क दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिससे उसके दोनों हाथों की कलाई बुरी तरह से चोटिल हो गई है। घटना की जानकारी लगते ही आसपास के लोग घायल शिक्षामित्र को तत्काल सिकन्दराराऊ ले आये, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद मानवेन्द्र को अलीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया।

शिक्षामित्रों से किया जा रहा सौतेला व्यवहार

वहीं, उत्तर प्रदेश दूरस्थ बीटीसी शिक्षक के प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष सुध्योतकर यादव ने बताया कि ब्लॉक अवागढ़ में बीते कई माह से खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा आकस्मिक निरीक्षण के नाम पर शिक्षामित्रों के साथ सौतेला एवं उत्पीड़नात्मक रवैया अपनाया जा रहा है, जो कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा के आदेश का खुला उल्लंघन है। आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाये जाने पर जहां मैनेज करने वाले अध्यापक अध्यापिकाओं के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। वहीं, मात्र दस हजार रुपये की पगार पाने वाले शिक्षामित्र का मैनेज नहीं कर पाने पर मानदेय काट दिया जाता है, जिससे शिक्षामित्रों में हड़कम्प की स्थिति बनी हुई है। स्कूल जल्दी पहुंचने के चक्कर मे सड़क दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।

Tags:    

Similar News