इटावा: कांग्रेसियों ने मनाया विजय दिवस, देश की जीत में बताया इंदिरा का बड़ा योगदान

पाकिस्तान को 1971 के युद्ध में पराजित करने वाली भारतीय सेना ने आज के ही दिन पूरी दुनिया को अपने पराक्रम का जौहर दिखाया था। इस उपलक्ष्य में आज कांग्रेस कार्यालय इटावा पर भारत की जीत को याद करते हुए विजय दिवस के रूप में मनाया गया

Update: 2020-12-16 14:42 GMT
इटावा: कांग्रेसियों ने मनाया विजय दिवस, भारत की जीत में बताया इंदिरा का बड़ा योगदान

इटावा: पाकिस्तान को 1971 के युद्ध में पराजित करने वाली भारतीय सेना ने आज के ही दिन पूरी दुनिया को अपने पराक्रम का जौहर दिखाया था। इस उपलक्ष्य में आज कांग्रेस कार्यालय इटावा पर भारत की जीत को याद करते हुए विजय दिवस के रूप में मनाया गया, जिसमें जिला अध्यक्ष मलखान सिंह यादव द्वारा राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण किया गया और उसके बाद कांग्रेस कार्यालय पर विचार गोष्ठी हुई।

ये भी पढ़ें: विजय दिवस: जब पाकिस्तान धूल चाटने पर हुआ मजबूर, करना पड़ा आत्मसमर्पण

भारत को विजय दिलाने में इंदिरा का बड़ा योगदान

इस गोष्ठी में बोलते हुए जिला अध्यक्ष मलखान सिंह यादव ने कहा कि आज उन वीर शहीदों के बलिदान को हम सभी नमन करते हैं जिन्होंने भारत को विजय दिलाई और यह विजय दिलाने में इंदिरा का भी बहुत बड़ा योगदान रहा। जिन्होंने देश की सेनाओं का नेतृत्व किया और उनकी हौसला अफजाई की जिससे हमारे सैनिकों का मनोबल हमेशा बढा रहा और हम विजय प्राप्त करने में सफल रहे।

इंदिरा गांधी ने देश की शान को बढ़ाया

शहर अध्यक्ष पल्लव दुबे ने कहा कि हमारी सेना ने इंदिरा गांधी के नेतृत्व में विश्व का भूगोल बदलने का काम किया और हमारे देश की शान को बढ़ाया और दुनिया के जो देश हम पर दबाव डाल रहे थे उनका दबाव न मानते हुए उन्हें भी यह बता दिया भारत बहुत मजबूत है। विचार गोष्ठी के बाद कांग्रेस जनों ने शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद किया।

ये भी पढ़ें: शिवपाल का एलान: करेंगे आंदोलन की अगुवाई, किसानों को दिया खुला समर्थन

ये लोग रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से आरबी सिंह पाल, सरवर अली, आलोक यादव, जितेंद्र दुबे, चंद्रशेखर यादव, आनंद वर्मा, बृजेश यादव, यशपाल यादव, मेहरबान सिंह यादव, अजीत पटेल, शाहिद मंसूरी, विजय बाल्मीकि, आसिफ वारसी, आसिफ जादरान, सचिन संखवार, सोजब रिजवी, मोहम्मद वसीम, सूरज राठौर, आदि कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: उवैश चौधरी

Tags:    

Similar News