Etawah News: हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइप लाइन से फिर पेट्रोल चोरी का प्रयास, पुलिस से अब तक दूर चोर

Etawah News : जनपद की भर्थना कोतवाली इलाके में भारत पेट्रोलियम पाइप लाइन से चोर लगातार पेट्रोल चोरी कर रहे हैं जबकि भर्थना थाना पुलिस को इस पेट्रोल चोरी की भनक तक नहीं लग पा रही है।

Report :  Sandeep Mishra
Update: 2022-06-01 05:34 GMT

चोरी वाली जगह की जांच करते कम्पनी के अधिकारी ( न्यूज ट्रैक नेटवर्क)

Etawah Hindustan Petroleum News : जनपद की भर्थना कोतवाली इलाके में भारत पेट्रोलियम पाइप लाइन से चोर लगातार पेट्रोल चोरी कर रहे हैं, जबकि भर्थना कोतवाली पुलिस को इस पेट्रोल चोरी की भनक तक नहीं लग पा रही है। अभी दो दिन पूर्व एक ही रात में एक साथ तीन घरों से चोरी की वारदात हुई है, और अब भर्थना थाना इलाके में पेट्रोल चोरी की इस घटना ने भर्थना कोतवाली पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है।

इटावा जनपद के भरथना कोतवाली इलाके के अंतर्गत ग्राम सैफी (बुटाहार) के पास से हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइप लाइन रेवाड़ी से कानपुर जा रही है। इस पाइप लाइन से अज्ञात चोरों द्वारा क्लेम्प लगाकर पेट्रोल चोरी करने का प्रयास लगातार किया जा रहा है। इस चोरी की सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे कम्पनी के अधिकारियों ने बताया कि भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सैफी (बुटाहार) के समीप से हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पेट्रोल और डीजल की पाइप लाइन हरियाणा के रेवाड़ी से होती हुई कानपुर जा रही है। 

इसमें ग्राम सैफी के निकट चैनल नंबर 337 के समीप अज्ञात चोरों ने क्लेम्प यानी शिकंजा (वह युक्ति जो वस्तुओं को कसकर पकड़े रखती है। जिससे उन पर कोई कार्य किया जा सके) को लगाकर पेट्रोल चोरी करने का प्रयास किया है, तभी पाइप लाइन की निगरानी रखने वाले चौकीदार, चौबिया थाना क्षेत्र के ग्राम दौलतपुरा निवासी अवधेश कुमार को इस घटना की जानकारी मिली। तो उन्होंने अपने मोबाइल फोन के जरिये थाना चौबिया के भरतपुरा निवासी सुपरवाइजर रामकृष्ण के साथ कंट्रोल रूम हिंदुस्तान पेट्रोलियम के आपरेशन मैनेजर प्रशांत शर्मा को सूचना दी। आनन-फानन में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के अधिकारियों ने इसकी सूचना तत्काल भरथना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सहित दमकल को दी।

इधर आपरेशन मैनेजर के बताए स्थान पर पुलिस के साथ जनपद के उच्चाधिकारियों के पहुंचने से पहले ही अज्ञात चोर क्लेम्प को पेट्रोलियम पाइप लाइन में लगा हुआ छोड़कर तथा टैंकरों में भरने के लिए लाये गए पाइप को मौके पर छोड़कर फरार हो गए हैं। इधर मौके पर पहुंचे कानपुर देहात थाना गजनेर ग्राम रसूलपुर, गोगूमऊ,रायपुर निवासी हिंदुस्तान पेट्रोलियम के आपरेशन मैनेजर ने भरथना कोतवाली में अज्ञात पेट्रोल चोरों के खिलाफ पाइप लाइन में चोरी करने के लिए क्लेम्प लगाकर पेट्रोल चोरी करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने अज्ञात पेट्रोल चोरों की तलास शुरू करदी है।

आखिर क्यों सक्रिय हैं भर्थना कोतवाली इलाके में चोरों का गैंग

अभी दो दिन पूर्व ही भर्थना कोतवाली इलाके में गांव मोड़ी में चोरों ने एक ही रात में एक साथ तीन घरों में चोरी कर कोतवाली पुलिस के कार्यकलापों को संदेह में घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है।अब भारत पेट्रोलियम की पाइप लाइन से चोरों के द्वारा पेट्रोल की चोरी के असफल प्रयास ने एक बार फिर भर्थना कोतवाली पुलिस की लापरवाही की पोल ही खोल दी है।

चोरों की तलाश में लगीं हैं पुलिस की टीमें

अभी भर्थना कोतवाली पुलिस अपने इलाके में एक ही रात में हुई तीन घरों की चोरी का खुलासा तक नही कर पाई है।अब उसी के इलाके में भारत पेट्रोलियम की पाइप लाइन से चोरों के द्वारा पेट्रोल चोरी के असफल प्रयास की चुनोती चोरों ने भर्थना पुलिस के सम्मुख पेश कर दी है।इस चोरी में भी किन किन लोगों का हाथ है इसके खुलासे के लिये भी इटावा एसएसपी ने पुलिस टीमो का गठन कर दिया है।

Tags:    

Similar News