लोक कल्याणकारी बजट के लिए पीएम को धन्यवाद- सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री द्वारा 34 लाख 50 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया है जिसमें सभी क्षेत्रों का विशेष ध्यान रखा गया है।

Update: 2021-02-07 07:34 GMT
लोक कल्याणकारी बजट के लिए पीएम को धन्यवाद- सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया (PC: social media)

इटावा- भारतीय जनता पार्टी इटावा ने केन्द्रीय वित्त मंत्री द्वारा लोक कल्याणकारी ऐतिहासिक बजट के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। इसी परिपेक्ष्य में शहर के अमर आशियाना होटल में प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आए पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और एससीएसटी आयोग के अध्यक्ष सांसद प्रो.रामशंकर कठेरिया ने कहा कि सरकार द्वारा सबका साथ-सबका विकास के नारे को ध्यान में रखते हुए देश स्वावलंबी बने और भारत की दुनियां में एक सशक्त राष्ट्र के रूप में पहचान बने इसी को ध्यान में रखते हुए कोरोना जैसी महामारी की चुनौती को स्वीकार कर व वैक्सीन का निर्माण करते हुए लोक कल्याणकारी ऐतिहासिक बजट के लिए प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें:महातबाही से कांपा उत्तराखंड: फटा ग्लेशियर बहे कई मजदूर, तबाह हुआ पॉवर प्रोजेक्ट

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री द्वारा 34 लाख 50 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया है जिसमें सभी क्षेत्रों का विशेष ध्यान रखा गया है।उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पेश किए बजट में किसान,गरीब,मजदूर सहित सभी को लाभ मिले इसका विशेष ध्यान रखा गया है।

रामशंकर कठेरिया ने कहा कि इस बजट में कृषि,रक्षा,रेल,शिक्षा,स्वास्थ्य, बिजली,पानी,सड़क सहित सभी क्षेत्रों में जरूरत के हिसाब से बढ़ोत्तरी की गई है। उन्होंने कहा कि उ.प्र.राज्य को दो लाख करोड़ रुपए बजट में दिए गए हैं इससे निश्चय ही उ.प्र.उत्तम प्रदेश बनने की तरफ अग्रसर होगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में रेल व सड़क का पहले की तुलना में काफी तेजी से काम हो रहा है।

नया कृषि कानून पूरी तरह किसानों के हित को ध्यान में रख कर बनाया गया है।

सांसद प्रो रामशंकर कठेरिया ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि नया कृषि कानून पूरी तरह किसानों के हित को ध्यान में रख कर बनाया गया है। किसानों की जमीन पूरी तरह सुरक्षित है।इसमें कॉन्ट्रेक्ट सिर्फ फसल का होगा जमीन का नहीं।उन्होंने कहा कि किसान को अपनी फसल बेचने के लिये सरकारी मंडियों के अतिरिक्त मनचाहे रेट पर अन्य विकल्प उपलब्ध हो जाएंगे।सांसद ने कहा कि किसानों के कंधे पर बंदूक रख कर आंदोलन करने वाले विपक्षी दल किसान हितैषी नहीं हैं।

सरकार हर मंडल में एक सैनिक स्कूल बनाने जा रही है

जनपद की लंबे समय से लंबित पचनदा परियोजना को जल्द शुरू कराने की बात कही। उन्होंने कहा रामनगर फाटक पर बनने वाले ओवर ब्रिज का काम कोरोना की बजह से टल गया था जो कि जल्द शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार हर मंडल में एक सैनिक स्कूल बनाने जा रही है, इसके लिये उन्होंने इटावा में भी सैनिक स्कूल बनाने का प्रस्ताव दिया है।

कठेरिया ने किसान आन्दोलन को लेकर कहा

कठेरिया ने किसान आन्दोलन को लेकर कहा जो किसान आन्दोलन कर रहे है वो अन्नदाता है लेकिन किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर जो लोग चला रहे वो लोग किसानों के साथ गद्दारी कर रहे है, विदेशी कलाकारों द्वारा किसान आंदोलन पर ट्वीट करने वाले सवाल पर सांसद ने कहा वो अपनी हल्की लोकप्रियता के कारण ऐसा कर रहे है। लेकिन इसके पीछे जो साजिश है सरकार उसके लिए भारत सरकार उसकी चिंता कर रही है।

ये भी पढ़ें:कन्नौज: शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने दर्ज किया मामला

प्रेस वार्ता में जिला अध्यक्ष अजय प्रताप धाकरे, भरथना विधायक श्रीमती सावित्री कठेरिया, जिला महामंत्री अन्नू गुप्ता ,जिला उपाध्यक्ष सुबोध तिवारी, युवा भाजपा नेता प्रिंस गुप्ता एवं लोकसभा मीडिया प्रभारी अमित तिवारी मानू मौजूद रहे।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News