Etawah News: दो बार चेयरमैन रहे जहीर अहमद ने समर्थकों के साथ सपा से दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

Etawah News: समाजवादी पार्टी के नेता जहीर अहमद इस्तीफा दिए जाने को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पूरी जानकारी मीडिया कर्मियों को दी।

Update: 2023-04-21 10:16 GMT
जहीर अहमद (photo: social media )

Etawah News: यूपी के इटावा में नगर पालिका परिषद के चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के द्वारा प्रत्याशियों की सूची जारी किए जाने के बाद समाजवादी पार्टी के नेता और दो बार चेयरमैन रह चुके जहीर अहमद ने अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफा दिए जाने को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पूरी जानकारी मीडिया कर्मियों को दी।

इटावा में समाजवादी पार्टी के द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के करीबी इदरीस अंसारी की पुत्रवधू गुलनाज अंसारी को प्रत्याशी के पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है जिसको लेकर समाजवादी पार्टी के एक पुराने नेता ने बगावत शुरू कर दी है। बगावत करने वाले नेता जहीर अहमद ने व्हाइट हाउस होटल में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया जहां पर उन्होंने मीडिया को जानकारी दी और बताया कि मैं बहुत लंबे अरसे से समाजवादी पार्टी के साथ जुड़ा हुआ हूं और दो बार नगर पालिका अध्यक्ष भी रहा हूं मुझे उम्मीद थी कि इटावा में नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए मुझे बुलाया जाएगा और मुझे टिकट दिया जाएगा, लेकिन मुझे नहीं बुलाया गया और टिकट दूसरे को दे दिया गया है। इससे मैं नाराज हूं और इसी को लेकर मैंने फैसला किया है कि मैं अपने समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

आगे की रणनीति को लेकर जहीर अहमद ने कहा कि अगर कोई पार्टी मुझे टिकट देती है तो उसको लेकर हम अपने समर्थकों के साथ बातचीत करेंगे और आगे का फैसला लेंगे। अब समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाला इटावा में भी समाजवादी पार्टी में गुटबाजी शुरू हो गई है, इस गुटबाजी से समाजवादी पार्टी को नुकसान भी हो सकता है।

नगर पालिका इटावा में सपा का रहा दबदबा

इटावा नगर पालिका अध्यक्ष के लिए समाजवादी पार्टी के द्वारा जब जब अपना प्रत्याशी उतारा गया तब तब प्रत्याशी ने जीत हासिल की है। वहीं अगर कुछ सालों की बात की जाए तो 2013 में समाजवादी पार्टी ने संटू गुप्ता को पार्टी से टिकट दिया था और उन्होंने जीत हासिल की थी। वही 2018 में समाजवादी पार्टी ने सपा नेता फुरकान अहमद की पत्नी नौशावा खानम को टिकट दिया और उन्होंने भी जीत हासिल की। अब उसकी बात समाजवादी पार्टी ने फिर से मुस्लिम चेहरे को सुना और इदरीस अंसारी की पुत्रवधू गुलनाज अंसारी को चुनावी मैदान में उतारा है समाजवादी पार्टी को भरोसा है कि नगर पालिका इटावा में समाजवादी पार्टी का दबदबा बना रहेगा।

Tags:    

Similar News