Etawah News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 227 जोड़ों ने लिए फेरे, 5 जोड़ों का हुआ निकाह

Etawah News: जनपद में 232 से जोड़ों का प्रशासन के द्वारा विवाह संपर्क कराया गया। इस दौरान शादी के बंधन में जुड़ने वाले जोड़े काफी खुश होते हुए दिखाई दिए और सरकार का धन्यवाद भी किया।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-01-29 17:19 GMT

Etawah News (Pic: Newstrack)

Etawah News: यूपी के औरैया में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 232 जोड़ों का आज विवाह कराया गया। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी की सदर विधायक गुड़िया कठेरिया मौके पर मौजूद रही। जिसके बाद उन्होंने जोड़ों को आशीर्वाद दिया।

सदर विधायक ने जोड़ों को दिया आशीर्वाद

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत समय-समय पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों का विवाह कराने का काम जिला प्रशासन के द्वारा किया जाता है। ऐसा ही कुछ आज देखने को मिला जहां औरैया के ककोर में स्थित तिरंगा मैदान में शादी समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय जनता पार्टी की सदर विधायक गुड़िया भदोरिया पहुंची। जहां पर उनकी देखरेख में 232 जोड़ों का विवाह कराया गया। इस दौरान 227 जोड़ों का हिंदू रीति रिवाज के साथ विवाह संपन्न हुआ तो वहीं पांच मुस्लिम जोड़ों का निकाह कराया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का सरकार उठाती है खर्च

जनपद में 232 से जोड़ों का प्रशासन के द्वारा विवाह संपर्क कराया गया। इस दौरान शादी के बंधन में जुड़ने वाले जोड़े काफी खुश होते हुए दिखाई दिए और सरकार का धन्यवाद भी किया। बताते चलें कि इस योजना के तहत सरकार 51000 का विवाह के दौरान खर्च उठाती है। जिसमें 35000 वधू के खाते में सीधे ट्रांसफर किए जाते हैं। वही 6000 दावत के तौर पर खर्च किए जाते हैं। जबकि 10000 का घरेलू सामान दिया जाता है।इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, भाजपा जिला महामंत्री कौशल राजपूत, दिबियापुर नगर पंचायत अध्यक्ष राघव मिश्रा, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी बब्बन प्रसाद मौर्य, जिला विकास अधिकारी करुणापति मिश्र, राज्य सभा सांसद प्रतिनिधि ऋषि पाण्डे सहित खंड विकास अधिकारी और शादी के जोड़ों के अभिभावक मौजूद रहे। वही आज कराए गए कार्यक्रम को लेकर भाजपा की सदर विधायक गुड़िया भदोरिया ने कहा है कि हमारी सरकार गरीब कन्याओं के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना चल रही है जिसके तहत जो भी रजिस्ट्रेशन करवाएगा सरकार उनकी शादी का पूरा खर्च उठाएगी।

Tags:    

Similar News