Etawah News: फर्जी कागज के नोट दे टप्पेबाजों ने युवक को बनाया शिकार, 2 को पकड़ा

Etawah News: टप्पेबाजों ने दीपक से टप्पेबाजी की घटना को स्वीकार किया। बताया कि पूर्व में भी हम लोग मुरादाबाद व सम्भल में टप्पेबाजी कर चुके हैं।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-02-24 22:11 IST

Etawah News (Pic:Newstrack)

Etawah News: यूपी की इटावा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने दो टप्पेबाजों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने एक दुकानदार को लालच देकर उसे टप्पेबाजी का शिकार बनाया था और उससे रुपए हड़पने का काम किया था।

रुपए चेंज करने का दुकानदार को दिया गया था लालच

इटावा में लगातार टप्पेबाजी के मामले बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं जिन पर रोकथाम लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद पुलिस कार्रवाई भी करती हुई दिखाई दे रही है। ऐसा ही एक मामला बकेवर थाना क्षेत्र से सामने आया है। जहां शेरपुर इलाके में रहने वाले दीपक कुमार ने थाने में एक शिकायती पत्र दिया और बताया कि 15 फरवरी को मेरी दुकान पर अभिषेक नाम का व्यक्ति आया और उसने कहा कि मैं आपको 10 और 20 के नोट दूंगा और उसके बदले में आप मुझे 500 के नोट देना। इसके बदले में मैं तुम्हें 10 प्रतिशत का कमीशन दूंगा।

मैं लालच में आ गया और मैंने पहली बार में 50000 का लेनदेन सफल कर लिया। लेकिन दूसरी बार 2 लाख का लेनदेन किया तो उसके बदले में टप्पेबाजो ने कागज के नकली नोट दे दिए और मुझे ठगी का शिकार बना लिया। इस मामले की जानकारी जब पुलिस को हुई तो पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए टप्पेबाजों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि शेरपुर कोठी के पास कुछ व्यक्ति टप्पेबाजी की घटना को अंजाम देने वाले हैं। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची जहां से पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए टप्पेबाजों के बारे में एसएसपी ने दी जानकारी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि हमारी पुलिस ने दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने दुकानदार को कागज की नकली नोट देकर ठगी का शिकार बनाया था। पकड़े गये अभियुक्त की पुलिस टीम द्वारा तलाशी ली गयी तो उसके कब्जे से 1,22,000 रूपये नकद ( टप्पेबाजी कर अर्जित किये गये), 02 फर्जी नम्बर प्लेट, 02 मोबाइल, 01 पिठ्ठू बैग (23 फर्जी तरीके से बनायी गयी नोटों की गड्डिया सहित), 01 रबड़ का पैकेट, 01अदद टूथ ब्रश कोलगेट, सादा मिट्टी के टुकडे बरामद किये गये तथा उनके द्वारा ग्राम शेरपुर कोठी के पास दीपक पुत्र आनन्द प्रकाश से टप्पेबाजी की घटना कारित करना स्वीकार किया गया। साथ ही बताया कि पूर्व में भी हम लोग मुरादाबाद व सम्भल में टप्पेबाजी कर चुके हैं, आज हम वैदपुरा में एक जनसेवा केन्द्र पर काम करने वाले व्यक्ति से भी टप्पेबाजी करने जा रहे थे। वहीं पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया।

Tags:    

Similar News