Etawah: साहब पैसे नहीं हैं.., किसान के रिश्वत देने से मना करने पर लेखपाल ने दिखायी हनक

रिश्वतखोर लेखपाल का एक मामला सामने आया है। यहां एक लेखपाल किसान से एक काम करवाने के बदले उससे रिश्वत मांगता हुआ दिखाई दिया।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-08-10 07:39 GMT

किसान के रिश्वत देने से मना करने पर लेखपाल ने दिखायी हनक (न्यूजट्रैक)

Etawah News: जिले में एक रिश्वतखोर लेखपाल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें लेखपाल किसान को जूते से मारने की धमकी देता हुआ दिखाई दिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो डीएम ने कार्रवाई कर दी।

किसान ने लेखपाल से मांगी रिश्वत

इटावा में रिश्वतखोर लेखपाल का एक मामला सामने आया है। यहां एक लेखपाल किसान से एक काम करवाने के बदले उससे रिश्वत मांगता हुआ दिखाई दिया। जब किसान ने रिश्वत के रुपए देने से मना कर दिया तो लेखपाल गुस्से में आ गया और जमीन पर बैठे किसान को जूते से मारने की धमकी देने लगा। वहीं पास में खड़े किसी ने लेखपाल का जिस पर मांगने का वीडियो बना लिया और उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद लेखपाल ने पूरे मामले को लेकर सफाई दी और बोला कि जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें मैं रिश्वत नहीं मांग रहा हूं।

लेखपाल ने किसान को दिखाया जूता

बताते चले कि मामला ताखा तहसील के कुदरेल गांव में रहने वाले किसान राहुल शर्मा से जुड़ा हुआ है। यहां राहुल का एक खेत है जहां पर सरकारी जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है जिसकी वजह से राहुल अपने खेत पर नहीं जा पा रहा है। इस मामले में राहुल ने लेखपाल अनूप दिवाकर से मुलाकात की और लेखपाल राहुल से मुलाकात करने उसके घर पर पहुंच गया। यहां लेखपाल साहब के लिए एक चारपाई मंगवाई गई जहां पर लेखपाल बड़े ही आराम से बैठ गए। वहीं जमीन पर पीड़ित राहुल और उसकी पत्नी बैठी हुई दिखाई दी। लेखपाल अनूप दिवाकर राहुल से बोलते हैं कि अगर आपको अपना काम करवाना है तो उसके लिए कुछ रुपए खर्च करने पड़ेंगे। इस पर राहुल बोलता है कि साहब मैं बहुत गरीब हूं मेरे पास कुछ भी पैसे नहीं है। इतने में लेखपाल को गुस्सा आ जाता है और लेखपाल अनूप दिवाकर राहुल से कहते हैं कि मेरे पैर में जो जूता है इसको देखा है इसी से मैं मारूंगा।

जिलाधिकारी ने लेखपाल के खिलाफ की कार्रवाई

ताखा तहसील में तैनात लेखपाल अनूप दिवाकर के द्वारा रिश्वत मांगे जाने की जानकारी का वीडियो जब जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय के संज्ञान में आया तो उन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। मामले को गंभीरता से लेते हुए लेखपाल को सस्पेंड कर दिया है और आगे की जांच के लिए आदेश जारी कर दिए।

Tags:    

Similar News