नकली सोना बताकर सर्राफा दुकानदारों को बनाया जा रहा था ठगी का शिकार, पुलिस ने किया खुलासा

जिले में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जहां पर पुलिस ने ठगी का शिकार बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-08-11 12:51 GMT

नकली सोना बताकर सर्राफा दुकानदारों को बनाया जा रहा था ठगी का शिकार (न्यूजट्रैक)

Etawah News: जिले में लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार करने का काम किया गया है। जिनमे दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की।

सर्राफा दुकानदार को बनाया गया था ठगी का शिकार

इटावा जिले में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जहां पर पुलिस ने ठगी का शिकार बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाष कर दिया है। मामले को लेकर पता चला कि मेघ सिंह राजपूत के द्वारा 10 अगस्त 2024 को इकदिल थाने में एक तहरीर दी गई थी और बताया गया था। बताया गया था कि ईश्वरपुर चौराहे पर मेरी सोने चांदी की दुकान है। यहां 9 अगस्त 2024 को दोपहर तकरीबन तीन बजे एक महिला दुकान पर आई उसके साथ में एक छोटा बच्चा था। महिला ने कहा कि उससे अपने बच्चों की फीस जमा करनी है। जिसको लेकर महिला ने सोने जैसी दिखने वाली चैन को दुकान पर जमा कर दिया और उसके बदले में ₹50000 लेकर चले गई। जब चैन की पड़ताल की गई तो पर चला कि वह नकली है। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता के साथ लिया और दो महिलाएं सहित एक पुरुष को गिरफ्तार किया।

आपराधिक सूचना पर पकड़े गए अभियुक्त

इकदिल पुलिस के द्वारा मानिकपुर मोड़ पर आज वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था तभी पुलिस को अचानक से सूचना मिलती है कि लोगों को टप्पेबाजी का शिकार बनाने वाले अभियुक्त कहीं जाने की फिराक में है। अपराधिक सूचना मिलने के बाद पुलिस एक्टिव हो जाती है और ग्वालियर बाईपास पर पहुंच जाती है। यहां तीन लोग आते हुए दिखाई देते हैं जिनको रोका जाता है और उनसे पूछताछ की जाती है तो पता चलता है कि तीनों अभियुक्त टप्पेबाज है। जिनमे दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। अभियुक्तों की जब तलाशी ली गई तो उनके पास एक झुमकी नकली सोने की, एक चैन नकली सोने की और ₹50,000 नगद बरामद किए गए। वहीं पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल पहुंचाया।

Tags:    

Similar News