Etawah News: यूपीआई के जरिए साइबर फ्रॉड ने खाते से उढ़ा दिए 1 लाख से अधिक, फिर पुलिस ने ऐसे किया बरामद

Etawah News: 5 फरवरी 2024 को योगेंद्र सिंह ने साइबर थाने में शिकायत की कि उसके खाते से साइबर ठगों ने 186000 रुपए निकाल लिए हैं।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-02-10 15:22 GMT

Etawah News (Pic: Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा में एक बार फिर से साइबर फ्रॉड के चंगुल से पुलिस ने एक व्यक्ति के निकाले गए रुपए को वापस कराने का काम किया है। साइबर फ्रॉड के चंगुल से रुपए वापस आने के बाद युवक काफी खुश दिखाई दिया और पुलिस का धन्यवाद किया।

यूपीआई के जरिए निकाले गए थे रुपए

इटावा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा लगातार लोगों से अपील करते रहते हैं कि साइबर फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में आप लोग सावधानी बरतें, लेकिन कुछ लोग लापरवाही बढ़ाते हैं और उसका खामियाजा उनके खाते में जमा राशि को गंवाने के बाद उठाना पड़ता है। ऐसा एक मामला सैफई इलाके से सामने आया है, जहां पर 5 फरवरी 2024 को योगेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति ने साइबर थाने में प्रार्थना पत्र दिया और बताया कि उसके खाते से साइबर ठगों ने 186000 रुपए निकाल लिए हैं। साइबर पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेना शुरू किया। बैंक अधिकारी और पेमेंट गेटवे के नोडल अधिकारी से बातचीत करते हुए साइबर फ्रॉड से 100000 बरामद करने का काम किया।

रुपए मिलने के बाद साइबर पुलिस का किया धन्यवाद

योगेंद्र सिंह के खाते से साइबर पुलिस ने कड़ी प्रयासों के बाद 100000 बरामद करने का काम किया। इस मामले में योगेंद्र को थाने में बुलाया गया और उनको रुपए वापस दिलाए गए। रुपए वापस मिलने के बाद योगेंद्र के चेहरे पर खुशी की लहर देखने को मिली और उसने पुलिस टीम का तहे दिल से धन्यवाद किया। वहीं लोगों से भी पुलिस ने अपील की है कि वह थोड़ी सावधानियां बरतें क्योंकि आजकल साइबर फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। साइबर ठगी का शिकार बनाने के लिए लोगों को फोन कॉल किए जाते हैं, लालच दी जाती है फिर उनका ओटीपी ले लिया जाता है और उनके खाते से रुपए निकाल लिए जाते हैं। ऐसे में आप लोग अनजान नंबर से सावधान रहें और किसी को भी बैंक से जुड़ी डिटेल बिल्कुल ना दें।

Tags:    

Similar News