Etawah News: लायन सफारी का 50 दिव्यांग बच्चे करेंगे दीदार, बस को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

Etawah News: बस को रवाना किए जाने के दौरान बस में मौजूद दिव्यांग बच्चे बेहद खुश होते हुए दिखाई दिए क्योंकि उन्होंने नहीं सोचा होगा कि वह लाइन सफारी का दीदार कर सकेंगे।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-02-17 09:41 GMT

Etawah News (Photo: Social Media)

Etawah News: यूपी के औरैया में दिव्यांग बच्चों को लाइन सफारी की सैर करने के लिए उनको टूर बस के जरिए आज सफारी पार्क के लिए रवाना किया गया। इस दौरान दिव्यांग बच्चों के चेहरे पर खुशी की लहर देखने को मिली। बच्चों ने यहां शेरों को खेलते देखकर खूब आनंद लिया। इसके साथ ही खूब मौज मस्ती की।

हरी झंडी दिखाकर लाइन सफारी के लिए रवाना हुई टूर बस

इटावा की लाइन सफारी पार्क हर किसी को बेहद पसंद है। हर कोई इसके दीदार नहीं कर पता है। लेकिन औरैया जनपद में दिव्यांग बच्चों को लाइन सफारी का दीदार करने के लिए एक टूर बस को रवाना किया गया है। यह टूर बस लाइन सफारी में पहुंचकर बच्चों को जानवरों की दीदार कराएगी। बताते चलें कि समुचित शिक्षा के सचिव कुलदीप के द्वारा टूर बस को आज हरी जयंती दिखाकर रवाना किया गया है। बस को रवाना किए जाने के दौरान बस में मौजूद दिव्यांग बच्चे बेहद खुश होते हुए दिखाई दिए क्योंकि उन्होंने नहीं सोचा होगा कि वह लाइन सफारी का दीदार कर सकेंगे।

समुचित शिक्षा के सचिव ने दी जानकारी

लाइन सफारी पार्क की सैर के लिए खंडेराव स्कूल और दिव्यांग विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को समुचित शिक्षा के सचिव के द्वारा लाइन सफारी की सैर करवाई गई। इस मामले में कुलदीप ने जानकारी देते हुए बताया है कि हम लोग उन बच्चों को सैर कर रहे हैं जो बच्चे सैर नहीं कर सकते थे। आज बच्चों को बस के जरिए हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया गया है उनके साथ में कुछ बड़े लोग भी शामिल हैं जो बच्चों का ख्याल रखेंगे। अभी 50 बच्चों को लाइन सफारी की सैर पर भेजा गया है। बच्चों को अन्य स्थान की भी जल्दी सैरकराई जाएगी। यह बस शामों-शाम तक अपने जनपद में वापस आ जाएगी और बच्चों को सही सलामत उनके स्थान पर पहुंचाने का काम किया जाएगा।

Tags:    

Similar News