Etawah News: सकुशल मतगणना कराने पर हुई चर्चा, डीएम-एसएसपी ने की बैठक

Etawah News: चार जून को होने वाली मतगणना को सकुशल संपन्न करने को लेकर डीएम और एसएसपी ने बैठक की।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-05-28 12:37 GMT

बैठक में डीएम और एसएसपी। (Pic: Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा में मतगणना को लेकर डीएमएसएसपी ने एक बैठक की। बैठक में मतगणना को शांतिपूर्ण तरीके से संपर्क करने पर चर्चा हुई। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए चार जून को मतगणना होनी है।

शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होगी मतगणना 

इटावा जिले में 13 मई को चौथे चरण में हुए मतदान के बाद EVM को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखा गया है। जिसके चारों तरफ सुरक्षा का कड़ा पहरा है। वहीं 4 जून को मतगणना होनी है जिसको लेकर जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने आज अधिकारियों के साथ में एक बैठक की। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि हम सभी लोगों का कर्तव्य है जिस तरीके से हम लोगों ने लोकसभा का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया था उसी तरीके से हम लोगों को मतगणना शांतिपूर्ण तरीके से संपर्क करानी है।

मतगणना के दिन किसी भी तरीके की ना हो चूक

जिलाधिकारी ने ड्यूटी पर लगाए जाने वाले कर्मचारियों को आदेश दिए हैं कि मतगणना के वक्त किसी भी तरीके की लापरवाही ना बरती जाए। मतगणना के दिन बैरिकेडिंग, पार्किंग, मोबाइल टॉयलेट, पेयजल जैसी सभी व्यवस्था मौजूद रहनी चाहिए। वहीं एसएसपी ने अपनी पुलिस टीम को आदेश दिए हैं कि मतगणना के दौरान कोई भी अनजान व्यक्ति मतगणना स्थल तक ना पहुंच पाए। इस बात पर भी ध्यान दिया जाए कि माहौल खराब करने वाला जो भी व्यक्ति हो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करें। किसी भी तरीके की ट्रैफिक व्यवस्था खराब ना हो। इस बात पर भी विशेष ध्यान देनी चाहिए। वही बताया गया की मतगणना के दौरान व्यवस्था चाक चोबंद रहेगी। मतगणना स्थल के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया जाएगा। वही संदिग्ध व्यक्तियों पर भी खासतौर पर पुलिस की नजर बनी रहेगी। किसी भी तरीके की लापरवाही ना बरती जाए।

Tags:    

Similar News