Etawah News: परिवहन विभाग का अजब-गजब खेल ! दो सरकारी वाहनों पर एक ही नंबर...क्या कार्रवाई करेंगे हुजूर?

Etawah News: एआरटीओ बृजेश कुमार ने newstrack.com को बताया कि, 'दो नंबर प्लेट का मामला हमारे संज्ञान में आया है। हमने इस मामले को लेकर विभाग से बोला है कि रिकॉर्ड निकालकर चेक किया जाए।'

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2023-11-10 17:01 GMT

एआरटीओ बृजेश कुमार और दोनों गाड़ियों पर एक ही नंबर (Social Media)

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां दो वाहनों पर एक जैसी नंबर प्लेट लगी दिखी। इनके एक जैसे नंबर देख हर कोई दंग रह गया। ऐसे में सवाल ये खड़ा हो रहा है कि दो गाड़ियों के लिए एक जैसा नंबर कैसे जारी हो सकता है?

सरकारी वाहनों में लगी है एक जैसे नंबर

इटावा जिले (Etawah district) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देख आपका दिमाग चकरा जाएगा। यहां पर परिवहन विभाग से जुड़ा एक मामला देखने को मिला है। यहां देखा गया है कि एक पल्सर बाइक जिसका नंबर UP75 G 0400 है, जो कि पुलिस विभाग में पाई गई। तो दूसरा टाटा सुमो है जो कि जिला विकास अधिकारी के पास है। इसका नंबर भी UP75 G 0400 है। दोनों वाहन सरकारी विभाग से जुड़े हुए हैं। रोजाना सड़कों पर दौड़ते दिखाई देते हैं। अब ऐसे में ये सवाल खड़ा होता है कि एक नंबर के दो वाहन सड़कों पर कैसे दौड़ रहे हैं? दोनों वाहन का रजिस्ट्रेशन एक ही नंबर से कैसे हो गया है। अगर, किसी वाहन से एक्सीडेंट हो जाता है तो यह कैसे पता चलेगा की एक्सीडेंट किसने किया?

ARTO ने मामले में गोलमोल की दी जानकारी

एक ही नंबर के दो सरकारी वाहनों में नंबर प्लेट लगी होने के बाद इस मामले में जब परिवहन विभाग जुड़े एआरटीओ बृजेश कुमार (ARTO Brijesh Kumar) से बातचीत की गई। newstrack.com ने उनसे पूछा कि, शहर में एक ही नंबर के दो सरकारी वाहन कैसे चल रहे हैं? उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि, दो नंबर प्लेट का मामला हमारे संज्ञान में आया है। हमने इस मामले को लेकर विभाग से बोला है कि रिकॉर्ड निकालकर चेक किया जाए। पता लगाया जाए की शहर में दो वाहन एक ही नंबर से कैसे घूम रहे हैं?

चार पहिया वाहन का रजिस्ट्रेशन हमारे यहां से नहीं हुआ?

उन्होंने ये भी बताया कि, 'जिला विकास अधिकारी के जिस सरकारी चार पहिया वाहन की बात कही गई है। उसका रजिस्ट्रेशन हमारे यहां से नहीं हुआ है। आगे कहा कि, अगर जिले में एक रजिस्ट्रेशन से दो वाहन चल रहे हैं तो वह पूरी तरीके से गलत है। जो भी सरकारी विभाग से जुड़े हैं और उनके वहां अगर चल रहे हैं तो यह उनकी जिम्मेदारी है कि वह अपने वाहन का रजिस्ट्रेशन कराये और उसके बाद ही उसको चलाएं।'

Tags:    

Similar News