OP Rajbhar Vs Samajwadi Party: राजभर ने सपा पर साधा निशाना, कहा-समाजवादी पार्टी में एक ऐसे नेता हैं जो अखिलेश यादव की लुटिया डुबोने का काम कर रहे हैं

OP Rajbhar Vs Samajwadi Party: इटावा में बंजारा समाज की रैली को ओपी राजभर ने किया संबोधित, कहा, 2024 का चुनाव एनडीए के साथ मिलकर लड़ेंगे।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2023-12-28 14:26 GMT

राजभर ने सपा पर साधा निशाना, कहा-समाजवादी पार्टी में एक ऐसे नेता हैं जो अखिलेश यादव की लुटिया डुबोने का काम कर रहे हैं: Photo- Newstrack

OP Rajbhar Vs Samajwadi Party: यूपी के इटावा में बंजारा समाज के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए सुहेलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर पहुंचे। यहां पर उन्होंने सभी पिछड़े वर्ग के लोगों को हक दिलाने की बात कही और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

इटावा जिले में बंजारा समाज के लोगों को संबोधित करते हुए ओपी राजभर ने बताया कि उनकी हक के लिए हम लड़ाई लड़ रहे हैं। बताते चलें कि कृपालपुर डेरा में आज विशाल बंजारा महारैली का आयोजन किया गया। यहां पर भाजपा के साथ में खड़े ओपी राजभर कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते थे और उन्होंने उनको मुख्यमंत्री भी बनाया। यहा लाल यादव अपने बेटे तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं उसके लिए तैयारी कर रही हैं। लेकिन पिछले वर्ग के लोगों के लिए कोई भी नहीं सोच रहा है। हम यहां पर पिछले वर्ग के लोगों से मुलाकात करने के लिए आए हैं। उन्हें गुलामी की गुलामी से आजाद दिलाना चाहते हैं। उनका हक दिलाना चाहते हैं और उनके हक के लिए हम हमेशा लड़ाई लड़ते रहेंगे।

लोकसभा चुनाव में 3 प्रतिशत सीटों की करते हैं उम्मीद-राजभर

ओपी राजभर ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि हम एनडीए के साथ चुनाव लड़ेंगे। यहां उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए हम सीटों की डिमांड नहीं कर रहे हैं लेकिन हमें उम्मीद है कि तीन प्रतिशत हमारी पार्टी को चुनाव में लड़ने के लिए सीटें दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं। चाहे वह किसान निधि योजना हो, या फिर गरीबों को मुफ्त में मिलने वाला राशन हो या फिर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मिलने वाले आवास हों। देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सभी को एक साथ एक नजरिए से देखा जा रहा है और सभी का विकास किया जा रहा है।

इंडिया गठबंधन में दिख रही दरार

इंडिया गठबंधन को लेकर ओपी राजभर ने कहा कि अभी हाल ही में मध्य प्रदेश में चुनाव हुए थे। जहां पर अखिलेश यादव काफी नाराज होते हुए कांग्रेस से दिखाई दिए थे और उन्हीं के पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस के खिलाफ कई बयान दिए थे। गठबंधन में शामिल लोग एक दूसरे से नाराज हैं। यहां ममता बनर्जी नाराज हैं तो कहीं अखिलेश यादव नाराज हैं और इन्हीं के साथ-साथ नीतीश कुमार भी नाराज हैं। अब सोचिए यह सब मिलकर किस तरीके से 2024 में होने वाली लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को हराएंगे। अखिलेश यादव को लेकर ओपी राजभर ने कहा कि विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव को जहां सीटें नहीं मिलती थीं वहां से हमने सीटें दिलवाने का काम किया है। अखिलेश यादव को हमारे वजह से 108 सीटों पर फायदा हुआ है। यह सब ओपी राजभर की वजह से हुआ है।

राम मंदिर में जाने के लिए किसी ने किसी को नहीं रोका-

राम मंदिर के उद्घाटन में समाजवादी पार्टी के लोगों को न्योता नहीं दिए जाने को लेकर ओपी राजभर ने कहा, अगर उनको नहीं बुलाया गया है तो जरूरी नहीं है कि बुलावे पर ही जाना चाहिए। अगर 22 तारीख को मंदिर का उद्घाटन हो रहा है तो आप 23 को जा सकते हैं, 24 को जा सकते हैं, आपको किसी ने रोका है क्या?

मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा में आप कभी भी जा सकते हैं। वहीं उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर इशारों इशारों में निशाना साधने का काम किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में एक ऐसे नेता हैं जो अखिलेश यादव की लुटिया डुबोने का काम कर रहे हैं। क्योंकि वह लगातार हिंदू समुदाय के देवी-देवताओं को लेकर अमर्यादित बयान दे रहे हैं।

तो कारवाई स्पीकर साहब जरूर करेंगे-

संसद से विपक्षी सांसदों को निलंबित किए जाने को लेकर ओपी राजभर ने कहा कि 1989 में संसद से सांसदों को बाहर निकाला गया था तब क्या विपक्ष की आवाज दबाने का काम किया गया था। सांसद चर्चा के लिए बनी है। संसद में आप अपनी बात रख सकते हैं। अगर आप संसद की गरिमा को गिराने का काम करेंगे तो कार्रवाई भी जरूर होगी। अगर संसद में सरकार आपके सवालों से भाग रही है तो आप हंगामा कर सकते हैं लेकिन आप यहां पर बिना वजह हंगामा करेंगे, सदन को नहीं चलने देंगे तो करवाई स्पीकर साहब जरूर करेंगे।

Tags:    

Similar News