Etawah: भूख हड़ताल पर बैठे हरि किशोर तिवारी का सदर विधायक ने खत्म कराया अनशन

Etawah News: यूपी के इटावा में संयुक्त राज्य कर्मचारी परिषद के प्रदेश अध्यक्ष हरि किशोर तिवारी बिजली विभाग द्वारा निर्दोष परिवार को परेशान किए जाने को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए थे।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-02-28 15:35 GMT

Etawah News (Pic:Newstrack) 

Etawah News: इटावा जिले के विजय नगर मोहल्ले में विद्युत विभाग द्वारा बिजली चोरी पकड़े जाने के मामले में महिलाओं समेत निर्दोष लोगों के विरुद्ध अनुचित फर्जी धाराओं में एफआईआर दर्ज किए जाने के खिलाफ एसडी फील्ड स्थित विद्युत अधिशाषी अभियन्ता कार्यालय पर की जा रही भूख हड़ताल तीसरे दिन बुधवार को सकारात्मक समाधान के आश्वासन के बाद खत्म हो गई। सदर विधायक सरिता भदौरिया ने अनशन स्थल पर आकर संयुक्त राज्य कर्मचारी परिषद के प्रदेश अध्यक्ष हरि किशोर तिवारी एवं उनके साथ हड़ताल कर रहे लोगों सेब खिलाकर अनशन खत्म कराया। त्रिपक्षीय वार्ता में उपस्थित रहे विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता ने पीड़ित परिवार पर लगाई गईं मीटर टेंपरिंग गैंग तथा एससी एक्ट जैसी धाराओं को अनुचित स्वीकार करते हुए इन्हें हटाए जाने की बात कही, जिससे मानसिक वेदना में जी रहे पीड़ित परिवारीजनोंं को राहत मिली है।

निर्दोष परिवार के सम्मान को बचाने के लिए थी लड़ाई

भूख हड़ताल खत्म करने के बाद इंजी. हरि किशोर तिवारी ने कहा कि हमारी यह लड़ाई एक निर्दोष परिवार के सम्मान को बचाने के लिए थी, इसीलिए सभी दलों एवं सामाजिक, व्यापारिक, साहित्यिक, संस्कृति आदि दर्जनों संगठनों और जनता के जागरूक लोगों ने हमारे धरना स्थल पर आकर भूख हड़ताल का समर्थन किया तथा जनता की इस लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर साथ दिया।

सदर विधायक ने अनशन खत्म कराया  

सांसद एवं विधायक जी के सहयोग से मंगलवार की शाम से ही प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारियों ने भी समस्या के समाधान के लिए सकारात्मक प्रयास किया जिसका अपेक्षित नतीजा आज बुधवार को आया, जब स्वयं विद्युत अधिशाषी अभियंता ने सदर विधायक सरिता भदौरिया की मौजूदगी में एफीडेबिट के साथ अनुचित धाराओं को हटाने की बात कही तथा पुलिस प्रशासन के द्वारा पीड़ित पक्ष की ओर से भी मुकदमा लिखे जाने का आश्वासन मिलने पर हम लोगों ने अपनी भूख हड़ताल समाप्त कर दी है।

उन्होंने कहा कि हमने बिजली विभाग के अधिकारियों से यह भी कहा है कि वे आगे जब भी कहीं बिजली चोरी चेकिंग के लिए जाएं तो नियमानुसार तथा पुलिस को साथ लेकर जाएं और अगर किसी घर में पुरुष नहीं हैं तो घर के भीतर प्रवेश न करें, न महिलाओं से अभद्रता और विवाद करें। इसके लिए उन्होंने सांसद एवं विधायक से भी मांग की कि वे बिजली विभाग के द्वारा आपत्तिपूर्ण बिलिंग प्रक्रिया तथा चेकिंग आदि से जनता को होने वाली किसी भी तरह की अनुचित परेशानी व समस्या से बचाने के लिए अपने स्तर से पहल कर सहयोग भी करें, जिससे कोई अन्यथा स्थिति उत्पन्न न हो।

Tags:    

Similar News