Etawah: भारी भीड़ के चलते हुआ हादसा.., हाथरस हादसे पर बोले रामगोपाल यादव

Etawah News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि कई बार देखने को मिलता है कि स्थिति ऐसी बन जाती है। यह हादसा है न कि साजिश है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-07-04 11:37 GMT

हाथरस हादसे पर बोले रामगोपाल यादव (न्यूजट्रैक)

Etawah News: यूपी के इटावा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने हाथरस घटनाओं को लेकर एक बयान दिया है और उन्होंने कहा है कि सरकार ऐसे मामलों को लेकर एसओपी निर्धारित करें।

भोले बाबा की आस्था को लेकर उमड़ी भीड़

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग कथा की समापन के दौरान मची भगदड़ में 121 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 100 से अधिक लोग घायल है। इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों से मुलाकात की थी और उनका हाल-चाल जाना था। अब इस मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने इटावा में एक बयान दिया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि कई बार देखने को मिलता है कि स्थिति ऐसी बन जाती है। भीड़ भारी संख्या में पहुंच जाती है। भोले बाबा से भी लोगों की आस्था काफी जुड़ी हुई है। इसी के चलते भारी संख्या में भीड़ उनके सत्संग के समापन में पहुंच गयी। बताया यही गया है कि उनके जाने के बाद अचानक से लोग उनकी तरफ दौड़े और भगदड़ में हादसे का शिकार हो गए।

सरकार एसओपी को करें निर्धारित

वहीं सरकार के द्वारा यह पता लगाया जा रहा है कि यह हादसा है या फिर साजिश है इस पर रामगोपाल यादव ने कहा है कि यह हादसा है न कि साजिश है। जैसा कि लगातार सुनने में आ रहा है। आगे उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार को एक मानस संचालन प्रक्रिया (एसओपी) बनानी चाहिए। सरकार को यह निर्धारित करना चाहिए कि किस तरह के कार्यक्रम हो और उसमें कितनी भीड़ होनी चाहिए। कितने की अनुमति है जगह है या नहीं है आने जाने का इंतजाम है या नहीं है। डॉक्टरों की व्यवस्था है या नहीं है और अगर शहर के अंदर कोई भी कार्यक्रम है तो उसके लिए फायर ब्रिगेड होनी चाहिए। एसओपी के आधार पर ही लोगों को कार्यक्रम करने चाहिए। मनचाहे तरीके से करना गलत है।

Tags:    

Similar News