Etawah News: 12 अवैध तमंचो के साथ दो असलहा तस्कर गिरफ्तार, इन जिलों में करते थे सप्लाई

Etawah News: यूपी के इटावा में बसरेहर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 12 अवैध तमंचे और एक दर्जन से अधिक जिन्दा कारतूस बरामद किए गए हैं।

Update: 2023-05-18 18:42 GMT
दो असलहा तस्कर गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Etawah News: यूपी के इटावा में बसरेहर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 12 अवैध तमंचे और एक दर्जन से अधिक जिन्दा कारतूस बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की और उनको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया।

हाथों में तमंचा लिए घूम रहे थे सड़क पर

इटावा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बताया कि बसरेहर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो लोग हाथों में अवैध तमंचा लिए हुए इटावा फर्रुखाबाद मार्ग पर घूम रहे हैं। जिसके बाद बसरेहर पुलिस मौके पर पहुंची और घेराबंदी करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध असलहा और जिंदा कारतूस बरामद किया।

जब बसरेहर पुलिस ने पकड़े गए तस्करों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वो लोग अवैध असलहों को बेचकर धन अर्जित किया करते थे। अभी तक इन लोगों ने 50 से अधिक अवैध तमंचो को इटावा, औरैया और कानपुर देहात में बेचा है। पुलिस के हाथ लगी जानकारी के मुताबिक यह तस्कर इन जिलों के अलावा डिमांड पर आसपास के सभी जनपदों में मामूली रकम के एवज में तमंचा पहुंचा दिया करते थे।

पुलिस टीम को ₹15000 इनाम देने की घोषणा

सूत्र बताते हैं कि तस्करों ने अपना वाट्सएप ग्रुप भी बना रखा था, जिसमें शामिल कुछ छुटभैया बदमाश इन तस्करों से अपनी जरूरत के मुताबिक तमंचा बनवाने और सप्लाई करने का ऑर्डर देते थे। पुलिस अब आगे की जांच में इनके कस्टमर्स की जानकारी जुटाने में लगी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बसरेहर पुलिस के द्वारा किए गए इस खुलासे के बाद पुलिस टीम को ₹15000 इनाम देने की घोषणा की है। एसएसपी ने कहा कि हमारी पुलिस टीम ने भारी मात्रा में अवैध तमंचे और जिंदा कारतूस बरामद किए और अपराधियों का मनोबल तोड़ने का काम किया है। जिसके लिए उन्हें पुरस्कार दिया जा रहा है।

Tags:    

Similar News