कानपुर : वही जगह, वैसा ही हादसा, खाली प्लाट में मिला विस्फोटक का जखीरा

सरसौल क़स्बा विस्फोटक पॉइंट बनता जा रहा है, यह कानपुर पुलिस के लिए आने वाले समय में सबसे बड़ा सिर दर्द साबित हो सकता है। महाराजपुर थाना क्षेत्र सरसौ

Update: 2017-10-06 09:19 GMT
सरसौल में फिर हुआ विस्फोट, खाली प्लाट में मिला विस्फोटक जखीरा

कानपुर: सरसौल क़स्बा विस्फोटक पॉइंट बनता जा रहा है। यह कानपुर पुलिस के लिए आने वाले समय में सबसे बड़ा सिर दर्द साबित हो सकता है। महाराजपुर थाना क्षेत्र सरसौल में दो दिन पहले जोरदार धमाका हुआ था जिसमें दो लोगों की मौत व तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे, और 5 मकान ढह गए थे। शुक्रवार को सुबह 48 घंटे बाद एक बार फिर खाली प्लाट में विस्फोट हुआ है जिससे ग्रामीण दहशत में आ गए। विस्फोट की सूचना पर पहुची पुलिस व् फोरेंसिक टीम घटना की जांच में जुटी है वही एटीएस भी पहुच रही है। सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि इतना विस्फोटक पदार्थ शहर के अंदर कैसे आ रहा है।

सरसौल में फिर हुआ विस्फोट, खाली प्लाट में मिला विस्फोटक का जखीरा

सरसौल कसबे में रमेश कोरी का प्लाट लंबे अर्से से खाली पड़ा था। रमेश अपने परिवार के साथ शहर में रहते है। उनका यह ख़ाली प्लाट अराजक तत्वों की नजरों में था। इस खाली प्लाट में बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ है। अराजक तत्व प्लाट में सुतली बम और टाईमर बम बनते थे यह बेहद खतरनाक और तेज आवाज करतें है।

सरसौल में फिर हुआ विस्फोट, खाली प्लाट में मिला विस्फोटक का जखीरा

विस्फोट के बाद मौके से पुलिस ने सुतली बम के साथ बारूद बरामद किया है, जिसकी जांच फॉरेंसिक टीम कर रही है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि दो दिन पहले जिस माकन में ब्लास्ट हुआ था वहां से इस प्लॉट की दूरी महज कुछ दूरी पर है।

सरसौल में फिर हुआ विस्फोट, खाली प्लाट में मिला विस्फोटक का जखीरा

सीओ ने बताया कि प्रथम दृष्टया बारूद को खाली प्लॉट पर छिपाकर रखा गया था। पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है। साथ ही अवैध फैक्ट्री संचलक सलीम व उसके बेटे को पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस का मानना है कि ये विस्फोटक पदार्थ इन्हीं लोगों द्वारा यहां पर रखे हो सकते हैं।

Tags:    

Similar News