अच्छी खबर : अब यूपी के किसी भी क्रय केंद्र पर धान बेच सकेंगे किसान

उत्तर प्रदेश मंडी परिषद की ओर से धान खरीद के लिए सरकारी क्रय केंद्रों पर किसानों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है।

Update: 2017-09-28 00:47 GMT
अच्छी खबर : अब यूपी के किसी भी क्रय केंद्र पर धान बेच सकेंगे किसान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मंडी परिषद की ओर से धान खरीद के लिए सरकारी क्रय केंद्रों पर किसानों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है।

किसान अपनी सुविधानुसार किसी भी धान क्रय केंद्र पर धान बेचने के लिए स्वतंत्र रहेंगे। मंडी परिषद के निदेशक धीरज कुमार ने बुधवार को बताया कि मंडी परिषद/मंडी समितियों की ओर से किसानों को सरकारी धान क्रय केंद्रों पर धान की सही तौल के लिए इलेट्रॉनिक कांटा उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें .... यूपी में कर्जमाफी पर राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- किसान वही, कदम नया, दिशा सही

क्रय केंद्रों पर लाए गए धान के लिए विनोइंग फैन, छानने के लिए उपयुक्त छलने, सुरक्षा के लिए त्रिपाल की व्यवस्था के साथ-साथ किसानों के बैठने की व्यवस्था, छाया हेतु शामियाना, वाहन पार्किंग की व्यवस्था, प्रकाश के लिए पेट्रोमैक्स की व्यवस्था सुनिश्चित है।’’

उन्होंने बताया कि खरीफ विपणन वर्ष 2017-18 में लखनऊ मंडल के जनपद लखीमपुर तथा बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, अलीगढ़, झांसी तथा चित्रकूट मंडलों में 25 सितंबर से 31 जनवरी, 2018 तक तथा लखनऊ मंडल के जनपद लखनऊ, रायबरेली, उन्नाव, सीतापुर, हरदोई तथा कानपुर, फैजाबाद, देवीपाटन, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर और इलाहाबाद मंडलों में एक नवंबर से 28 फरवरी, 2018 तक धान की खरीद की जाएगी।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News