Baghpat News: किसान कर रहे डीजल का स्टॉक, दाम बढऩे की चर्चा बाजार में तेज़

Baghpat News: विधानसभा चुनाव (Assembly Polls 2022) खत्म होने के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा होने की आशंकाओं के कारण बागपत में किसानों ने डीजल का स्टॉक करना शुरू कर दिया है।

Written By :  Paras Jain
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-03-07 17:17 IST

किसान कर रहे डीजल का स्टॉक (प्रतीकात्मक तस्वीर, साभार : सोशल मीडिया)

बागपत: रूस और यूक्रेन के बीच लंबे खिंच रहे युद्ध (Russia Ukraine War) के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें (crude oil price) बढ़ रही है। अटकलें लगाई जा रही है कि चुनाव के बाद जल्द ही डीजल और पेट्रोल की कीमतों (petrol diesel price) में 10 से 15 रुपये की बढ़ोत्तरी हो सकती है। ऐसे में किसानों ने डीजल की खरीदारी तेज कर दी है। पंपों से डीजल खरीदकर किसान स्टॉक कर रहे हैं, ताकि उन्हें बढ़ी हुई कीमत से नुकसान न उठाना पड़े। बागपत, बडौत नगर व देहात के विभिन्न पेट्रोल पंपों से किसान खूब डीजल खरीद रहे हैं।

डीजल का दाम 86.74 रुपये प्रति लीटर है। किसानों को आशंका है कि अगर दाम में बढ़ोत्तरी 15 रुपये प्रति लीटर हुई तो यह दाम सौ के पार हो जाएंगे। इन्हीं अटकलों के बीच नगर व देहात क्षेत्र के पेंट्रोल पंपों पर डीजल खरीदने को लेकर किसानों व आमजनों की भीड़ उमड़ पडी। पूरे दिन लोग डीजल खरीदते नजर आए।

वही बडौत के बिनौली रोड ‌स्थित पेंंट्रोल पंप के मालिक शिवेन्दू का कहना है कि पिछले तीन दिनों से डीजल की बिक्री अचानक बढ गई है, क्षेत्र के जो किसान पचास लीटर डीजल खरीद रहे थे वो डेढ दो गुना तेल (डीजल) खरीद कर लें जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने किया था ट्वीट

गौरतलब है कि रूस यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू होने के बाद अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में रिकॉर्ड स्तर पर बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर एक ट्वीट किया था। राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में लिखा था कि, फटाफट पेट्रोल के टैंक फुल करवा लीजिए मोदी सरकार का चुनावी ऑफर खत्म होने जा रहा है।

Tags:    

Similar News