Fatehpur News: जिला अस्पताल में भ्रष्टाचार, 6 सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहा बेमियादी धरना

Fatehpur news: फतेहपुर में जिला अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं एवं दलालों की धमाचौकड़ी को लेकर युवा विकास समिति ने 6 सूत्रीय मांगों को लेकर अनशन शुरू कर दिया है।

Report :  Ramchandra Saini
Update:2022-11-11 16:49 IST

युवा विकास समिति ने दिया धरना

Fatehpur news: फतेहपुर में मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं एवं दलालों की धमाचौकड़ी को लेकर युवा विकास समिति ने 6 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन धरने का एलान कर अनशन शुरू कर दिया है। संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि यदि उनकी मांगें शीघ्र ही पूरी नहीं की गईं तो भूख हड़ताल के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

युवा विकास समिति के पदाधिकारियों ने दिया ज्ञापन

जिले की नगर पालिका परिषद कार्यालय के बाहर तिरंगा झंडा के नीचे युवा विकास समिति के करीब आधा सैकड़ा पदाधिकारियों ने जिला अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं तथा दलालों की चहलकदमी को लेकर कई बार जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई तो नाराजगी जाहिर करते हुए अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान कर अनशन शुरू कर दिया है।

संगठन के लोगों ने प्रशासन से की मांग

संगठन के लोगों ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि अस्पताल में रिक्त डॉक्टरों के पदों को शीघ्र ही भरा जाए तथा जो डॉक्टर मरीजों को बाहर से दवा लिखते हैं उन पर कार्रवाई की जाए, इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाए, जो कि जनपद के सभी हॉस्पिटलों की निगरानी करें व शिकायत का निस्तारण करें, महिला हॉस्पिटल पर रेडियोलॉजिस्ट का नियुक्त कर अल्ट्रासाउंड संचालित किया जाए, नगर पालिका क्षेत्र वार्ड नंबर 13 मूसेपुर में विद्युतीकरण का कार्य पूरा कर गांव में लाइट सप्लाई चालू करें आदि मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं।

प्राचार्य से लेकर जिलाधिकारी तक से शिकायत करने के बाद कोई सुनवाई नहीं: प्रदेश अध्यक्ष

युवा विकास समिति के प्रदेश अध्यक्ष ज्ञानेंद्र मिश्र ने कहा कि जिला अस्पताल की समस्याओं को मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य से लेकर जिलाधिकारी तक से शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं। जिला संयोजक कंचन मिश्रा व संजय दत्त द्विवेदी ने कहा कि अगर जिले के अधिकारी उनकी मांगों को नहीं मानेंगे तो फिर वह भूख हड़ताल करने के लिए विवश होंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन में ये रहे मौजूद

अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन में मुकेश कुमार, आफताब अहमद, अमित सिंह गौड़, सुशील कुमार अग्निहोत्री, नवल किशोर मिश्रा, किरन निषाद, सीटू यादव, मोहम्मद इमरान व संदीप मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News