Lucknow: बिना मुखिया के वित्त विभाग किसी आईएएस की तैनाती नहीं, बजट सत्र करीब

Lucknow News Today: नई सरकार के गठन के बाद पहला बजट सत्र उत्तर प्रदेश में आगामी 23 मई से शुरू होने जा रहा है। पर अपर मुख्य सचिव वित्त राधा एस चौहान के केन्द्र में चले जाने के बाद पद खाली है।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-05-11 16:46 GMT

उत्तर प्रदेश विधानसभा। (Social Media)

Lucknow News Today: नई सरकार के गठन के बाद पहला बजट सत्र उत्तर प्रदेश में आगामी 23 मई से शुरू होने जा रहा है। पर अपर मुख्य सचिव वित्त राधा एस चौहान (Additional Chief Secretary Finance Radha S Chauhan) के केन्द्र में चले जाने के बाद फिलहाल यह पद खाली है। जबकि यूपी सरकार (UP Government) को 18वीं विधानसभा के लिए अपना पहला बजट पेश करने में कुछ ही दिन बचे हैं।

1988 बैच की अधिकारी हैं एस राधा चौहान

उल्लेखनीय है कि यूपी कैडर की आईएएस अधिकारी एस राधा चौहान (IAS officer S Radha Chauhan) को केंद्र सरकार (Central Government) में अहम तैनाती दी गई है। उन्हें कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DOPT) का सचिव नियुक्त किया गया है। वह 1988 बैच की अधिकारी हैं। तीन मई को केन्द्र में तैनाती के बाद अब तक प्रदेश का वित्त विभाग बिना किसी मुखिया के चल रहा है।

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राधा एस चौहान (IAS officer S Radha Chauhan) को पिछले साल फरवरी में उन्हें तैनात किया गया था। इसके बाद उन्होंने विधानसभा चुनाव के पहले कोरोना के कारण बदहाल हुई आर्थिक व्यवस्था को संभालते हुए बेहतरीन और जनप्रिय बजट तैयार किया था।

23 मई से यूपी विधानसभा का सत्र शुरू

अब जब उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व में गठित हुई भाजपा (BJP) की दोबारा सरकार के बजट सत्र की घोषणा हो चुकी है और 23 मई से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है। ऐसे में बिना किसी अपर मुख्य सचिव वित्त के देश के सबसे बड़े सूबे यूपी के पूरे एक साल के बजट को इतने कम समय में तैयार करने में किसी नए अधिकारी को बेहद चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News