Etawah News: Newstrack की खबर का असर-पेट्रोल पाइप लाइन पर सुरक्षा को पहुँची दमकलें

Etawah News: भारत पेट्रोलियम की पेट्रोल पाइप लाइन के पास पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी।

Report :  Sandeep Mishra
Update: 2022-06-02 07:37 GMT

Etawah News: इटावा जनपद में न्यूज ट्रेक की खबर का असर हुआ है।न्यूज ट्रेक में प्रसारित खबर का जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया और भारत पेट्रोलियम की पेट्रोल पाइप लाइन के पास पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी साथ ही फायर बिग्रेड की टीमों व गाड़ियों भी तैनात कर दिया गया है। हिंदुस्तान पेट्रोलियम के आपरेशन मैनेजर के निर्देश पर 24 घण्टों के लिए पुलिस सहित दमकलो से निगरानी की जा रही है।

पेट्रोल व डीजल की सप्लाई होने तक रहेगी यह सुरक्षा व्यवस्था

हिंदुस्तान पेट्रोलियम के मैनेजर ने बताया कि जब तक पाइप लाइन में पेट्रोल तथा डीजल की सप्लाई का कार्य रुक नहीं जाता है, तब-तक क्लेम्प लगे स्थान पर पूरी मुस्तैदी से निगरानी पुलिस व फायर बिग्रेड टीम की मुस्तैदी से निगरानी की जाएगी। उन्होंने बताया कि उम्मीद है कि बीते दो दिनों के अन्दर उक्त स्थान को दुरुस्त कर लिया जाएगा। तब तक पेट्रोल पाइप लाइन की निगरानी की जाएगी।

रविवार को यह मामला प्रकाश में आया था

इटावा की भरथना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत रविवार की रात ग्राम सैफी (बुटाहार) के पास रेवाड़ी से कानपुर जा रही हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइप लाइन में अज्ञात चोरों द्वारा क्लेम्प लगाकर पेट्रोल चोरी करने का प्रयास किया गया।भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सैफी (बुटाहार) के समीप से हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पेट्रोल और डीजल लाइन हरियाणा के रेवाड़ी से कानपुर की ओर गयी है।

इसमें ग्राम सैफी के निकट चैनल नंबर 337 के समीप रविवार की रात अज्ञात चोरों ने क्लेम्प लगाकर लगाकर पेट्रोल चोरी करने का प्रयास किया था लेकिन तभी पाइप लाइन की निगरानी रखने वाले चौकीदार की सतर्कता के चलते हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइप लाइन से पेट्रोल चोरी होने से बच गया था।इस घटना की जानकारी होने के बाद हिंदुस्तान पेट्रोलियम के सुपरवाइजर रामकृष्ण व आनन-फानन में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। इधर चोर भारत पेट्रोलियम के उच्चाधिकारियों के पहुंचने से पहले,चोर क्लेम्प को पेट्रोलियम पाइप लाइन में लगा छोड़कर तथा टैंकरों में भरने के लिए लाया गया पाइप को मौके पर छोड़कर फरार हो गए। भर्थना कोतवाली पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

एसएसपी ने गठित की टीमें

इस घटना की न्यूज ट्रेक में खबर प्रसारित। होने के बाद इटावा एसएसपी ने अज्ञात चोरों की गिरफ्तारी के लिये अपने प्रयास शुरू कर दिए हैं। बताया गया है कि एसएसपी ने पुलिस टीमों का गठन कर इलाके में अपने मुखबिरों का जाल फैला दिया है।बहुत जल्द हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइप लाइन से पेट्रोल चुराने की हिमाकत करने वाले पुलिस के शिकंजे में होंगे।

Tags:    

Similar News