Firozabad : मैनपुरी से आगरा जा रही रोडवेज बस में लगी आग,..ऐसे बची 60 यात्रियों की जान

मैनपुरी से आगरा जा रही यूपी रोडवेज बस में आग लगने से हड़कंप मच गया। देखते ही देखते बस के चारों तरफ भीड़ इकठ्ठा हो गई।स्थानीय लोगों और पुलिस ने आग पर काबू पाने के हरसंभव प्रयास किया।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-10-26 10:31 GMT

मैनपुरी से आगरा जा रही रोडवेज बस में लगी आग

Firozabad News : यूपी के फिरोज़ाबाद में उस वक़्त अफरातफरी का माहौल देखने को मिला जब बुधवार (26 अक्टूबर 2022) को नगला बरी चौराहे पर रोडवेज बस में आग लग गई। शुक्र रहा कि, आग फैलने से पहले ही उस पर काबू पा लिया गया। बस में अचानक लगी आग से सवारियों में दहशत फ़ैल गई। जिस समय बस में आग लगी करीब 50 से 60 सवारी सवारियां बैठे थे। मगर, समय रहते चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए आग पर काबू पाया। यूपी रोडवेज बस (UP Roadways Bus) मैनपुरी से आगरा (Fire in Mainpuri to Agra Roadways Bus) जा रही थी।

मैनपुरी से आगरा जा रही यूपी रोडवेज बस में आग लगने से हड़कंप मच गया। देखते ही देखते बस के चारों तरफ भीड़ इकठ्ठा हो गई। स्थानीय लोगों और पुलिस ने आग पर काबू पाने के हरसंभव प्रयास किया। आस-पास के लोग पानी डालते दिखे। बताया जा रहा है कि शार्ट-सर्किट की वजह से बस में आग लगी थी।


बस में धुआं देख हड़बड़ा गए लोग

फिरोजाबाद के नगला बरी चौराहे पर रोडवेज बस में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। धुआं निकलता देख बस में बैठी सवारियों में डर फ़ैल गया। रोडवेज चालक श्रीनिवास ने तत्परता दिखाते हुए बस को रोक, आग बुझाने के उपकरण से आग को बुझाने का प्रयास किया। जल्दी-जल्दी में बस में सवार सभी लोग नीचे उतरे। फिर, आसपास के लोगों ने भी पानी डालकर आग को बुझाया। आखिरकार, आग पर काबू पा लिया गया। सभी सवारियों के उतरने के बाद पुलिस की मौजूदगी में बस का निरीक्षण किया गया। आग कहां से लगी, इसकी पड़ताल की गई। हालांकि, अच्छी बात ये रही कि इस पूरी घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। 

क्या कहा बस चालक ने?

चालक श्रीनिवासन का कहना है 'यूपी रोडवेज की बस मैनपुरी से आगरा जा रही थी। बस में 50 से 60 सवारी बैठे थे। अचानक बस में आग लग गई। मैंने सिलेंडर निकाला और उस पर पानी डालकर आग पर काबू पाया। सभी सवारी सुरक्षित हैं।' चालक श्रीनिवासन ने बताया, रोडवेज बस में आग की सूचना से हड़कंप मच गया। सवारियों में चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों को जानकारी हुई तो मदद के लिए खड़े हो गए। राहगीरों को चिंता थी कहीं कोई बड़ा हादसा न हो जाए। सबसे पहले सवारियों को सुरक्षित निकाला गया। उसके बाद अति व्यस्ततम रोड पर सुरक्षा की दृष्टि से नजर रखी गई कि कोई अन्य वाहन आग की चपेट में न आए। आखिरकार साफल्य मिल गई। 

Tags:    

Similar News