Firozabad News: फिरोजाबाद में पिता ने शादीशुदा पुत्री की दोबारा तय कर दी शादी, पति ने लड़के वालों को किया फोन, फिर जो हुआ...

Firozabad News: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में पिता ने अपनी शादीशुदा बेटी की दूसरे युवक से शादी तय कर दी।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-06-21 17:29 GMT

फिरोजाबाद: फोटो- दुल्हन की पहली शादी

Firozabad News: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में जसवंत नगर थाना क्षेत्र (Jaswant Nagar Police Station Area) के एक गांव निवासी व्यक्ति ने अपनी शादीशुदा पुत्री की शिकोहाबाद के गांव नौशेहरा निवासी राहुल निवासी युवक से तय कर दी। 15 जून को लगनटीका की रस्म अदा हुई और 21 जून को बारात जानी थी। लेकिन बारात जाती उससे पहले ही जयपुर निवासी युवक पवन ने फोन कर लड़के के परिवार को युवती से अपनी शादी की बात कही। उसने इस मामले में जयपुर में कोर्ट में मुकदमा भी डाल दिया है। जब इसकी जानकारी राहुल के परिवार को हुई, तो उन्होंने शादी से इंकार करते हुए बारात नहीं ले गये।

नौशहरा निवासी राहुल का आरोप है कि उसकी शादी गांव की ही एक महिला ने जसवंत नगर के एक गांव से रिश्ता तय कराया था। दोनों पक्षों ने आकर एक दूसरे के बारे में जानकारी की। इसके बाद शादी तय हो गई। 15 जून को लगन-टीका चढ़ाया और 21 जून की शादी तय हो गई।

पहले पति लड़के के पिता को फोन कर दी जानकारी

लेकिन शादी से पहले ही युवती के पहले पति को उसकी शादी की जानकारी हुई तो उसने किसी तरह से राहुल का फोन नंबर प्राप्त कर उसके परिजनों से बात की और युवती की शादी के बारे में जानकारी दी। इतना ही नहीं उसने जयपुर में पारिवारिक न्यायालय में वाद भी डाला है उसकी कॉपी भी भेज दी। इसके साथ ही शादी के फोटो भी डाल दिये।

फोटो: युवक राहुल अपनी माँ के साथ

लड़की से शादी करने से इंकार

जिसके बाद युवक राहुल के परिजनों ने लड़की से शादी करने से इंकार कर दिया और बारात भी नहीं ले गये। दोनों ही जगह से शादी की पूरी तैयारी हो गई थीं, लेकिन दोनों ही जगह शादी की तैयारी धरी की धरी रह गई। वहीं लड़की पक्ष लड़के पक्ष पर रुपये मांगने को लेकर शादी तोड़ने का आरोप लगा रही है। पीड़ित राहुल ने एसएसपी से शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

Tags:    

Similar News