Firozabad News: सपाइयों को अधिकारियों की गाड़ी चेक करना पड़ा भारी, 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज

Firozabad: मंडी समिति पर 9 मार्च को प्रेक्षक डीएम एसएसपी की गाड़ियों चेक करने पर पुलिस ने मामले में 2 नामजद सहित 10 अज्ञात लोगों का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

Report :  Brajesh Rathore
Published By :  Deepak Kumar
Update:2022-03-13 20:24 IST

अधिकारियों की गाड़ी चेक करने वाले सपाइयों पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज। 

Firozabad News: मंडी समिति पर 9 मार्च को प्रेक्षक डीएम एसएसपी की गाड़ियों चेक करना सपाइयों को भारी पड़ रहा है। पुलिस ने मामले में 2 नामजद सहित 10 अज्ञात लोगों का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। लेकिन आरोपी घर छोड़कर फरार हो चुके हैं।

सपाईयों ने अधिकारियों की गाड़ियों का जबरन किया था चेक

बताते चलें कि सपा मुखिया के आवाहन पर ईवीएम में गड़बड़ी को रोकने के मामले में सपा के कई कार्यकर्ताओं ने प्रेक्षक, डीएम, एसएसपी, एसपी ग्रामीण सहित सभी अधिकारियों को गाड़ी से उतारकर गाड़ियों को जबरन चेक किया था। उस समय पुलिस ने माहौल खराब न हो इसलिए सपा कार्यकर्ताओं की हरकतों को झेलते रहे। हालांकि प्रेक्षक ने उस समय सपा कार्यकर्ताओं के व्यवहार पर असंतोष जताया था उसके बाबजूद उनकी गाड़ी को चेक किया। पुलिस ने वाहनों की चेकिंग करने वालों के वीडियो भी बनाए थे।

सरकारी कार्य मे बाधा सहित कई धाराओं पर मुकदमा दर्ज

चुनाव सम्पन्न होने के बाद पुलिस ने सरकारी कार्य मे बाधा सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। जिसमें गौरव, राहुल सहित 8 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुक़दमा दर्ज किया है। पुलिस की कार्यवाही से गाड़ी को चेक करने वाले सपाइयों में हड़कम मचा हुआ है। वह अपना घर छोड़कर फरार हो चुके हैं। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में दबिश देना शुरू कर दिया है। इस बारे में प्रभारी निरीक्षक उदयवीर सिंह मलिक का कहना है कि पुलिस ने अधिकारियों की गाड़ी चेक करने व सरकारी कार्य मे बाधा डालने के आरोप में गौरव, राहुल सहित 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों को तलाश किया जा रहा है।

एआरएम ने रोडवेज की बसों में तोड़फोड़ करने वाले सपाइयों पर दर्ज कराया मुकदमा

वहीं, दूसरी ओर 10 मार्च को मंडी समिति के गेट के पास खड़ी दो रोडवेज की बसों में तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने एआरएम की शिकायत ओर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बताते चले जसराना विधानसभा क्षेत्र (Jasrana Assembly Constituency) से चुनाव जीत चुके सचिन यादव को प्रमाणपत्र देरी से मिलने पर सपाई आक्रोशित हो गए। इस दौरान अफवाह फैलाई गई कि प्रशासन परिणाम में हेरफेर का प्रयास कर रहा है। जिसके चलते सपाइयों ने पथराव कर दिया। जिसमें रोडवेज की बस के साथ ही पुलिस के भी कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे।

पथराव की घटना में पुलिसकर्मी भी चोटिल हो गए थे। रोडवेज बस के क्षतिग्रस्त होने पर एआरएम राघवेंद्र सिंह ने अज्ञात सपाइयों पर मुकदमा दर्ज कराया है। इस बारे में प्रभारी निरीक्षक उदयवीर सिंह मलिक का कहना है कि रोडवेज बस में तोड़फोड़ के मामले में एआरएम की शिकायत पर सपाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों को वीडियो के आधार पर तलाश किया जा रहा है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News