Firozabad News: काँवड़ यात्रियों का मुस्लिम समाज ने किया सम्मान, जिलाधिकारी एसएसपी ने किया उत्साह वर्धन

Firozabad News: कांवड़ यात्रियों का उत्साह बढ़ाने के लिए मुस्लिम समाज ने एटा चौराहे पर एक शिविर आयोजित किया।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-08-01 08:56 GMT

काँवड़ यात्रियों का मुस्लिम समाज ने किया सम्मान (फोटो: सोशल मीडिया )

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले के शिकोहाबाद में श्रावण मास के तीसरे सोमवार को शिकोहाबाद के मुस्लिम समाज ने कावड़ियों पर पुष्प वर्षा कर हिन्दुस्तान की गंगा-जमुनी तहज़ीब की मिशाल पेश की। इस मौके पर अन्य धर्म के लोगो के अलावा जिला मुख्यालय से प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे। मुस्लिम समाज ने नेशनल हाईवे निकट एटा चौराहा पर कांवड़ यात्रियो के विश्राम के लिए कैंप लगाया गया। जिसमे पानी, फल, चाय, बिस्किट वितरित किया गया।

विदित रहे कि उत्तर भारत के विख्यात् बटेश्वर स्थित शिव मंदिर पर श्रावण मास को विभिन्न प्रदेश के लाखो श्रद्धालु कांवड चढ़ाने जाते है, जो शिव भक्त कासगंज के सोरो गंगा घाट से गंगा जल लाकर बटेश्वर शिव मंदिर पर जलाभिषेक करते है, वे शिकोहाबाद रास्ते से जाते है। सोमवार को सुबह से ही शहर में कांवाड़ियों की काफी भीड़ रहती है।नगर की सड़कें और गलियां बम-बम भोले के जयकारों से गूंजती नजर आती ही। कांवड़ यात्रियों का उत्साह बढ़ाने के लिए मुस्लिम समाज ने एटा चौराहे पर एक शिविर आयोजित किया। जिसमें जिलाधिकारी रवि रंजन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने पहुंच कर कावड़ियों पर पुष्प वर्षा कर उन्हें चाय नास्ता दिया। कार्यक्रम का संचालन हरचरण सिंह उर्फ चन्नी ने किया। इस मौके पर नगर के मुस्लिम समाज ने भी कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की और उन्हें पानी और फल वितरित किये।

काँवड़ यात्रियों का मुस्लिम समाज ने किया सम्मान (photo: social media )

प्रशासन दे रही विशेष ध्यान  

जिलाधिकारी रविरंजन एसएसपी, आशीष तिवारी ,एसडीएम शिवध्यान पांडेय ने काँवड़ यात्रियों से बातचीत की कुशल क्षेम पूछी किसी प्रकार की समस्या परेशानी तो नही।  काँवड़ यात्री शूकर क्षेत्र सौरो से लाखों की संख्या में यात्री आगरा जिले के बटेश्वर मंदिर ,मध्यप्रदेश के भिंड मुरैना पोरसा, ग्वालियर के लिए फ़िरोज़ाबाद जिले के एटा बटेश्वर मार्ग से भारी संख्या में यात्री निकलते है। जिसमें फ़िरोज़ाबाद जिले का शिकोहाबाद नगर प्रमुख पड़ाव क्षेत्र है । इस लिये प्रशासन विशेष रूप से ध्यान रखता है।

इस मौके पर जिलाधिकारी रवि रंजन, एसएसपी आशीष तिवारी, एसडीएम शिवध्यान पांडे, सीओ कमलेश कुमार, प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार रहे वह मुस्लिम समाज से अब्दुल वाहिद, आस महुम्मद, बली महुम्मद, इजहार अहमद, आसिफ अली, सलीम मास्टर, शेरे नवी, आसिफ कुरेशी, शानू, मुल्लाजी, समीम बाबू, बिलाल अहमद, अछेय भाई, मुस्लिम भाई, राशिद खान।

Tags:    

Similar News