Firozabad: निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले पंचायत सहायक, काटा गया एक दिन का मानदेय

Firozabad News Today: निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले पंचायत सहायकों का एक दिन का मानदेय काटने की संस्तुति की गई है।

Report :  Brajesh Rathore
Published By :  Shreya
Update:2022-04-12 19:40 IST

(फोटो- न्यूजट्रैक)

Firozabad News Today In Hindi: फ़िरोज़ाबाद जिले के जसराना गांवों में ही लोगों के कार्यों को संप‌ादित करने के लिए ग्राम सचिवालयों में शासन द्वारा पंचायत सहायकों की नियुक्ति की गई है। पंचायत सहायकों को सुबह से लेकर सायं तक सचिवालय में रहकर लोगों के कार्य करने का निर्देश दिया है। सीडीओ के निर्देश पर एडीओ पंचायत द्वारा आधा दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में मौजूद सचिवालयों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दो पंचायत सहायकों के न मिलने पर उनका एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर एडीओ पंचायत रक्षपाल सिंह ने दस से अधिक ग्राम पंचायतों में बनाए गए सचिवालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बहत का सचिवालय अधूरा मिला। सचिव एवं प्रधान को दस दिन में पूरा करने का निर्देश दिए। वहीं एडीओ पंचायत को खेरिया शिकमी बहत, घाघऊ नगला पांडे, खेरिया पटीकरा, सुरेल नगला काछी का सचिवालय बंद होने के साथ ही पंचायत सहायक अनुपस्थिति मिले। पंचायत सहायकों के अनुपस्थित मिलने पर एडीओ पंचायत ने सीडीओ को रिपोर्ट सौंपने के साथ ही उनका एक दिन का मानदेय काटने की संस्तुति की है।

निरीक्षण करते एडीईओ पंचायत रक्षपाल सिंह (फोटो- न्यूजट्रैक)

पंचायत सहायकों के ‌न मिलने पर की गई कार्रवाई की संस्तुति 

एडीओ पंचायत रक्षपाल सिंह ने कहा कि शासन द्वारा ग्राम स्तर पर लोगों के कार्यों को निपटाने के लिए सचिवालय बनाने के साथ पंचायत सहायकों को नियुक्त किया गया है। पंचायत सहायकों को सुबह दस बजे से सायं पांच बजे तक सचिवालय में रुककर लोगों के कार्य करने हैं। निरीक्षण में चार पंचायत सहायकों के ‌न मिलने पर कार्रवाई की संस्तुति की गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News