Firozabad: पुलिस ने किया वृद्धा हत्याकांड का खुलासा, साधू को खुरपी सहित गिरफ्तार कर भेजा जेल

Firozabad: वृद्धा हत्याकांड केस में एसपी ग्रामीण डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि महिला की हत्या करने वाले साधू को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्यारोपी को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया।

Report :  Brajesh Rathore
Published By :  Deepak Kumar
Update:2022-04-01 19:09 IST

वृद्धा हत्याकांड में पुलिस ने साधु को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Firozabad: मार्च माह के प्रथम पखवाड़े में मंदिर दर्शन करने गई महिला की हत्या कर शव नौशहरा रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे फेंक दिया था। पुलिस ने वृद्धा हत्याकांड का शुक्रवार को खुलासा कर दिया। एसपी ग्रामीण डॉ. अखिलेश नारायण सिंह (SP Rural Dr. Akhilesh Narayan Singh) ने हत्याकांड का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि महिला की हत्या करने वाले साधू को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त खुरपी को बरामद कर लिया है। पुलिस ने हत्यारोपी को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया।

15 दिन पुराना है मामला

मामला 15 दिन पुराना है। 12 मार्च को मोहल्ला शंभूनगर निवासी वृद्धा राधादेवी (75) सायं साढ़े चार बजे मेलावाला बाग स्थित मंदिर पर दर्शन करने गईं थी। लेकिन देर सायं तक घर नहीं लौटी। तलाश की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। 13 मार्च की रात में मृतका के बेटा रवी ने थाने में गुमशुदी दर्ज कराई थी। 14 मार्च को सुबह वृद्धा का शव नौशहरा के समीप पड़ा मिल गया। एसपी ग्रामीण ने बताया कि मृतका के बेटा की तहरीर पर अज्ञात में हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।


मामले में पुलिस मे साधू को किया गिरफ्तार

सीसीटीवी फुटेज और स्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद मंदिर के बाहर रहने वाले एक साधू पर संदेह बढ़ा। उन्होंने सीओ अनिवेश कुमार और प्रभारी निरीक्षक उदयवीर सिंह की टीम गठित कर साधू के पीछे लगा दिया। बीती रात मुखबिर की सूचना पर एफसीआई गोदाम के समीप से साधू को दबोच लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर नौशेहरा पुल के समीप झाड़ी से हत्या में प्रयुक्त खुरपी बरामद कर ली। पुलिस ने आरोपी साधू को न्यायालय के आदेश पर आरोपी कमल गिरि उर्फ कमल सिंह कठेरिया को जेल भेज दिया

दूसरी महिला की हत्या करने भी बनाई थी योजना

एसपी ग्रामीण डॉ. अखिलेश नरायण सिंह (SP Rural Dr. Akhilesh Narayan Singh) ने बताया कि जसराना क्षेत्र के गांव अतुर्रा में भी एक महिला बाबा के चंगुल में फंस गई। समय रहते पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अन्यथा बाबा एक और महिला की हत्या कर देता। एसपी ने बताया कि महिला की हत्या के पीछे बुढ़ापे में इश्क होना बताया। उन्होंने बताया कि बाबा बहुत ही शातिर है। वह वृद्ध महिलाओं को पहले अच्छी बातें सुना कर उन पर विश्वास जमाता है और धीरे-धीरे उन्हें अपने जाल में फंसाता है। इसके बाद उन्हें अपनी गंदी नजरों से देखता है।

साधू ने महिला से जबरदस्ती करने की कोशिश

एसपी ग्रामीण ने बताया कि बाबा ने मृतका राधा देवी को भी पहले अपने जाल में फंसाया और फिर एक दिन बहला फुसला कर एक मजार पर पूजा के बहाने सायं को ले गया। जहां बाबा ने महिला से जबरदस्ती की, महिला द्वारा विरोध करने पर बाबा ने उसके गले पर खुरपी से प्रहार कर लहूलुहान कर दिया। मरणासन्न हालत में छोड़ कर भाग गया। पूरा रात खून बहने से महिला की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी बाबा कमल गिरि उर्फ कमल सिंह कठेरिया (58) निवासी कीरतपुर थाना इकदिल जिला इटावा को गिरफ्तार कर जेल बेजा है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News