Firozabad Video: सामने से दौड़ी ट्रेन और पटरी पर थी महिला, जाको राखे साईंया मार सके न कोई

Firozabad News Today: महिला को ट्रैक से हटाने के लिए लोगों ने चीख पुकार की लेकिन महिला कुछ नहीं समझ सकी। तभी वहां मौजूद टूंडला के रेलवे ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने दौड़ कर महिला को बचाया।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-09-09 15:06 GMT

Firozabad Video Woman leg trapped while crossing railway track

Firozabad News: "जाको राखे साइयां मार सके न कोय, बाल न बांका कर सके जो जग बैरी होय" यह कहावत उस समय चरितार्थ हुई जब फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन (Shikohabad Railway Station) पर एक महिला प्लेट फार्म संख्या चार पर यात्री गाड़ी से उतरी और ट्रैक पार कर प्लेट फार्म नंबर दो पर आ रही थी। इसी बीच सुपरफास्ट ट्रेन आ गई। सुपरफास्ट ट्रेन और महिला के फासले को कम होता देख वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाया, लेकिन महिला कुछ नहीं समझ सकी।

इसी दौरान प्लेट फार्म पर स्टेशन मास्टर ट्रेन को हरी झ्ंडी दिखाने के लिए आए तो उनकी नजर ट्रैक पर आ रही महिला पर पड़ी। महिला को ट्रैक से हटाने के लिए लोगों ने चीख पुकार की लेकिन महिला कुछ नहीं समझ सकी। तभी वहां मौजूद टूंडला के रेलवे ट्रैफिक इंस्पेक्टर (railway traffic inspector) ने दौड़ कर महिला को ट्रैक से हटा लिया। इससे उसकी जान बच गई। अगर थोड़ी देर और हो जाती तो महिला की जान चली जाती। घटना से महिला काफी हड़बड़ा गई और उसकी आंखें बंद हो गई।

रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना हुई कैद

घटना के बाद काफी देर तक रेलवे प्रशासन ने महिला को स्टेशन पर बैठाया और जब वह ठीक हो गई उसके बाद उसे गंतव्य के लिए रवाना करा दिया गया। इस पूरी घटना का सीसीटीवी वीडियो रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

रेलवे ट्रैफिक इंस्पेक्टर की हो रही सराहना

महिला की जान बचाने वाले ट्रैफिक इंस्पेक्टर की घटना के बाद काफी सराहना की जा रही है। इस संबंध में आरपीएफ प्रभारी विनोद कुमार (RPF in-charge Vinod Kumar) ने बताया कि एक महिला ट्रैक पार करते समय ट्रैक पर फंस गई थी, जिसे एक रेलवे के कर्मचारी रेल हित निरीक्षक ने अपनी जान की परवाह न करते हुए महिला को बचा लिया।

Tags:    

Similar News