Train Accident: विक्रमशिला एक्सप्रेस से टकराया जानवर, तेजस एक्सप्रेस समेत बाधित हुई कई ट्रेनें

Firozabad News: विद्युत पोल से तेजी से टकराने के कारण ओवरहेड इलेक्ट्रिक तार टूटकर लटक गए। चालक ने तत्काल ही घटना की जानकारी मुख्य नियंत्रण कक्ष टूंडला के अधिकारियों को दी। सूचना मिलने से रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2023-10-27 16:03 GMT

Train Accident (Pic:Newstrack)

Firozabad News: जनपद में शाम दिल्ली-हावड़ा रेलखंड के शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन के नजदीक सुपरफास्ट नॉनस्टॉप ट्रेन विक्रमशिला एक्सप्रेस से सांड टकरा गया। जोकि उछलकर विद्युत पोल पर जा गिरा। जिससे डाउन रेल ट्रैक की ओएचई तार टूट गए। ऐसे में पीछे आ रही पांच राजधानी और तेजस, हमसफर, पूर्वा, गोमती एक्सप्रेस के अलावा महाबोधि एक्सप्रेस दो घंटे तक में डाउन लाइन पर खड़ी रही। इस घटना से रेल प्रशासन में हड़कंप मचा रहा। आंनद विहार टर्मिनल से चलकर भागलपुर जाने वाली 12368 विक्रमशिला एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से चल रही थी। ट्रेन जब शाम 4:30 बजे करीब शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन से होकर गुजरी। तभी कुछ आगे अचानक डाउन रेलट्रैक पर सांड आ गया, जोकि तेज रफ्तार ट्रेन से टकराकर उछलकर रेल ट्रैक के किनारे लगे विद्युत पोल से जा टकराया।

रेल प्रशासन में मचा हड़कंप

विद्युत पोल से तेजी से टकराने के कारण ओवरहेड इलेक्ट्रिक तार टूटकर लटक गए। चालक ने तत्काल ही घटना की जानकारी मुख्य नियंत्रण कक्ष टूंडला के अधिकारियों को दी। सूचना मिलने से रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। नियंत्रण कक्ष के स्थानीय रेल अधिकारियों ने तत्काल ही दिल्ली से हावड़ा की ओर जाने वाली राजधानियां समेत पीछे आ रही सभी ट्रेनों को पिछले रेलवे स्टेशनों पर रुकवा दिया। इसके साथ ही कर्मचारियों की टीम को घटनास्थल पर जाने के निर्देश दिए।

ओएचई टूटने से दो घण्टे बन्द रहा डाउन रेलट्रैक

टीम ने मौके पर पहुंचकर लगभग 2 घंटे की मशक्कत के बाद टूटे हुए ओएचई के तारों को ठीक किया। तब कहीं जाकर पहली ट्रेन विक्रमशिला एक्सप्रेस को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। जिसके गुजरने के बाद ही पीछे खड़ी सभी राजधानियां एवं अन्य ट्रेनें भी गंतव्य के लिए रवाना हुई। इस घटना के चलते पीछे आ रही नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी, तेजस एक्सप्रेस, हमसफ़र एक्सप्रेस, नई दिल्ली-सियालदह राजधानी, नई दिल्ली-पटना राजधानी, नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी, पुर्वा एक्सप्रेस, गोमती एक्सप्रेस गंतव्य के लिए रवाना हुईं।

Tags:    

Similar News