Firozabad News: गैंगलीडर धर्मेंद्र उर्फ डीके की 3 करोड़ 12 लाख 50 हजार की संपत्ति जब्त

Firozabad News: फिरोजाबाद एसएसपी के निर्देशन में हो रही जब्तीकरण की कार्यवाही से अपराधियों में खौफ है।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-04-26 11:28 GMT

Firozabad News (Photo: Social Media)

Firozabad News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद में गैंगस्टर एक्ट के कई आरोपियों को संपत्ति को जब्त किया गया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के गैंगलीडर धर्मेंद्र उर्फ डीके की तीन करोड़ 12 लाख 50 हजार रुपये की चल संपत्ति को मौके पर पहुंच कर कुर्क करते हुए जब्तीकरण की कार्यवाही की गई। जिसके बाद से अपराधियों में खौफ पैदा हो गया है।

एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के निर्देशन में अपराधियों पर लगातार की जा रही है धारा 14-(1) के अन्तर्गत प्रभावी कार्यवाही। गैंगलीडर धर्मेन्द्र उर्फ डीके पर जनपद के विभिन्न थानों में करीब एक दर्जन अभियोग दर्ज हैं। पूर्व में भी थाना शिकोहाबाद पुलिस ने गैंगलीडर धर्मेन्द्र उर्फ डीके की धारा 14-(1) एक्ट के तहत 34 लाख 15 हजार 400 रूपये की अचल सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्राधिकारी शिकोहाबाद प्रवीन कुमार तिवारी के नेतृत्व में थाना शिकोहाबाद पर पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 165-2023 धारा 2-3 गैंगस्टर एक्ट गैंग लीडर धर्मेन्द्र उर्फ डीके पुत्र सुरेश चन्द्र निवासी ग्राम अजायपुर थाना फरिहा हाल निवासी लक्ष्मीनगर बोझिया कस्बा व थाना शिकोहाबाद की 3 करोड़ 12 लाख 50 हजार रूपये की चल सम्पत्ति को अन्तर्गत धारा 14-(1 )जब्तीकरण गिरोहबन्द एव असामाजिक क्रियाकलाप (निवारण) 1986 के तहत कुर्क कर जब्तीकरण की कार्यवाही की गयी है । जिसमें गैंगलीडर डीके की कुर्क की गयी चल सम्पत्ती में चार टाटा ट्रक, और छह डंफर शामिल हैं। जिनकी बाजारू कीमत 3 करोड़ 12 लाख 50 हजार रुपये है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि धर्मेंद् उर्फ डीके पर जनपद के अलावा इटावा और ओरैया के अजीतमल थाने में भी मुकदमे दर्ज हैं।

एसपी ग्रामीण ने गिरोहबंद एवं असामाजिक क्रियाकलापों से कमाने वालों को चेतावनी दी है कि वे इस तरह के कार्य बंद करें अन्यथा पुलिस कार्यवाही से बच नहीं पायेंगे। पुलिस गैंगस्टर एक्ट के आरोपियों की चल-अचल संपत्ति की जब्तीकरण की कार्यवाही कर समाज में यह मैसेज देना चाहती है कि असमाजिक और गिरोहबंद क्रिया कलापों से आप जनता की कमाई को लूट नहीं सकते हैं अगर ऐसा किया तो उसका अंजाम बुरा होगा।

Tags:    

Similar News