Firozabad Election Seat Survey: फिरोजाबाद जिले की सर्वे रिपोर्ट

Firozabad Parliament and Assembly Election Seat: फिरोजाबाद जिला के अंतर्गत पांच विधानसभा- टूंडला (सु.), जसराना, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद एवं सिरसागंज आता हैं. फिरोजाबाद जिला की सभी विधानसभा फिरोजाबाद लोकसभा के अंतर्गत आता है.

Newstrack :  Network
Update:2024-10-05 22:55 IST

Firozabad Election Seat Survey: फिरोजाबाद जिला के अंतर्गत पांच विधानसभा- टूंडला (सु.), जसराना, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद एवं सिरसागंज आता हैं. फिरोजाबाद जिला की सभी विधानसभा फिरोजाबाद लोकसभा के अंतर्गत आता है.

95 - टूंडला (सु.) विधानसभा

भाजपा विधायक सत्यपाल सिंह बघेल के विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के पश्चात एवं लोकसभा सांसद बन जाने के बाद 2020 में हुए उप-चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार प्रेमपाल सिंह धनगर ने जीत दर्ज की और 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा के सत्यपाल सिंह बघेल ने बढ़त ली थी.




टूंडला (सु.) विधानसभा का जातिगत विवरण




96 - जसराना विधानसभा

2017 के चुनाव में जसराना विधानसभा में भाजपा के उम्मीदवार राम गोपाल पप्पू लोधी ने जीत दर्ज की और 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा के चंद्रसेन जादौन ने बढ़त ली थी. जसराना विधानसभा में 2017 के चुनाव में भाजपा पहली बार जीत दर्ज करने में सफल रहा था. 


जसराना विधानसभा का जातिगत विवरण 


97- फिरोजाबाद विधानसभा

2017 के चुनाव में फिरोजाबाद विधानसभा में भाजपा के उम्मीदवार मनीष असीजा ने जीत दर्ज की थी और 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा के चंद्रसेन जादौन ने बढ़त ली थी. फिरोजाबाद विधानसभा में 1991, 2012 एवं 2017 के चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की हैं.


फिरोजाबाद विधानसभा का जातिगत विवरण 


98- शिकोहाबाद विधानसभा

2017 के चुनाव में शिकोहाबाद विधानसभा में भाजपा के उम्मीदवार मुकेश वर्मा ने जीत दर्ज की और 2019 लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के अक्षय यादव ने बढ़त ली थी. 


शिकोहाबाद विधानसभा का जातिगत विवरण 




99 - सिरसागंज विधानसभा

ये विधानसभा 2008 परिसीमन के बाद पुरानी घिरोर विधानसभा के अधिकतर हिस्से को लेकर अस्तितिव में आई हैं. 2017 के चुनाव में सिरसागंज विधानसभा में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हरिओम यादव ने जीत दर्ज की और 2019 लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के अक्षय यादव ने बढ़त ली थी.


सिरसागंज विधानसभा का जातिगत विवरण 


parliament-and-assembly-election-seat-survey-cast-details-in-lok-sabha-and-up-vidhansabha-chunav-mp-and-mla-saharanpur-details-hindi

Tags:    

Similar News