Delhi: राहुल गांधी ने जनसभा को किया संबोधित, बोले- मैं पीएम से डिबेट के लिए तैयार

Rahul Gandhi Rally in Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार देर शाम दिल्ली के चांदनी चौक में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में बीजेपी पर निशाना साधा।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-18 15:23 GMT

Rahul Gandhi Rally in Delhi: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में माहौल गरम है। तमाम पार्टियों के नेता अलग-अलग राज्यों में जाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसी क्रम में आज देर शाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनावी जनसभा को संबोधित करने दिल्ली के चांदनी चौक पहुंचे। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, '' बीजेपी और पीएम मोदी चाहते हैं कि देश से संविधान चला जाए, ऐसे में हमारा पहला लक्ष्य इस संविधान की रक्षा करना है। क्योंकि यह यह आपका भविष्य है, आपका सपना है और आपके दिल की आवाज़ है।"

पीएम मोदी मुझसे बहस नहीं कर सकते
: राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा, ''प्रधानमंत्री मोदी ने 5-10 पत्रकारों को 30-35 इंटरव्यू दिए। उन्होंने आगे कहा कि कुछ पत्रकारों ने मुझे और नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखते हुए कहा कि लोकतंत्र में मेरी और पीएम मोदी के बीच बहस होनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा, मैं तैयार हूं, नरेंद्र मोदी जहां चाहें मुझसे बहस कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि नहीं, पीएम मोदी मेरे से बहस नहीं कर सकते।"

हर साल मिलेंगे 1 लाख रुपए: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा, "देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो भारत के गरीबों की एक लिस्ट तैयार की जाएगी। इनमें से हर एक परिवार से एक महिला का चयन किया जाएगा और उस महिला के खाते में प्रति वर्ष 1 लाख रुपये जमा किए जाएंगे।" राहुल गांधी ने आगे जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपको नरेंद्र मोदी से जो भी कहलवाना है वो आप मुझे बता दो, मैं उनके भाषण में कहलवा दूंगा। मैंने पहले अपने भाषणों में 'ठका ठक, फटा फट' शब्द का इस्तेमाल किया, उसके बाद वे अपने सभी भाषणों में इन शब्दों का करने लगे।”

4 जून को नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं बनेगी: सीएम केजरीवाल

दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल भी लगातार प्रचार प्रसार कर रहे हैं। इसी क्रम में आज उन्होंने वेस्ट दिल्ली से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार महाबल मिश्रा के पक्ष में प्रचार किया। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा “25 मई को दिल्ली में और 1 जून को पंजाब में चुनाव है। इससे पहले बीजेपी वाले चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि 4 जून को देश में पीएम मोदी की सरकार नहीं बनेगी, मुझसे लिखवा लो। अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि पूरे देश की जनता भाजपा से नाराज है। देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है, इससे लोग काफी दुखी हैं। वहीं लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर केजरीवाल ने कहा कि इस बार बीजेपी की इनती कम सीटें आएंगी कि उन्होंने सोचा भी नहीं होगा।” 

Tags:    

Similar News