Firozabad News: छोटा सिलिंडर आग लगने से फटा, धमाके से ढह गई दीवार, दो बच्चे हुए घायल

Firozabad News: रूकनपुर में सिलिंडर फटने से विस्फोट हो गया। जिससे मुहल्ले में अफरा तफरी मच गई। लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2024-10-11 18:59 IST

छोटा सिलेंडर आग लगने से फटा  (फोटो: सोशल मीडिया )

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले के शिकोहाबाद नगर के मुहल्ला पजाया में शुक्रवार दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब खाना बनाते समय अचानक छोटे सिलिंडर में आग लग गई। जिसकी वजह से सिलिंडर फट गया। जिससे कच्ची दीवार और उसके ऊपर रखा टीन शेड गिर पड़ा। हादसे में दो बच्चे घायल हो गये। घटना के बाद एकत्रित भीड़ ने आग पर काबू पाया।

नगर में विस्फोट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं है। शुक्रवार को भी रूकनपुर में सिलिंडर फटने से विस्फोट हो गया। जिससे मुहल्ले में अफरा तफरी मच गई। लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। सूचना पर सीओ और इंस्पेक्टर भी पहुंच गए।

ऐसे लगी सिलिंडर में आग

कस्बा क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला पजाया रुकनपुर में राशिद (35) पुत्र शमशाद पठान जो कपड़ों की फेरी का कार्य कर परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। उनका मकान कच्ची दीवारों का बना है। जिस पर ऊपर टीन पड़ी हुई थी। घर में 5 किलो का सिलेंडर था। दोपहर साढ़े तीन बजे घर पर खाना बनाया जा रहा था। इसी दौरान अचानक से सिलिंडर में आग लग गई। लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन असपल रहे। थोड़ी देर में सिलिंडर गर्म होकर फट गया। जिससे कच्ची दीवार और उसके ऊपर पड़ी टीन शैड गिर पड़ी। हादसे में उसके दो बच्चे याशिद (3) और रहमान (5) पुत्र राशिद घायल हो गये। हादसे के बाद टीन शैड में रखे सामान में आग लग गई। जिसे स्थानीय लोगों ने बुझा दिया। हादसे में घायल दोनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

आपको बता दें कि पुलिस को सूचना मिलने पर उसने आकर मौका मुआयना किया और घटनास्थल का निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि लोग सस्ते के चक्कर में लोकल छोटे सिलेंडर खरीद लेते हैं जिनकी चादर बहुत पतली होती है। कई बार इन सिलिंडर में ज्यादा गैस भर जाती है जिससे गरम होकर ये फट जाते हैं।

Tags:    

Similar News