UP News: ‘इस साल भेड़ियों से मरने वालो की संख्या है कम’, वन मंत्री अरुण सक्सेना का बड़ा बयान

UP News: यूपी के बहराइच में इन दिनों भेड़ियों का जबरदस्त आतंक देखने को मिल रहा है। आये दिन कोई न कोई इन भेड़ियों का शिकार बन रहा है। अब राज्य मंत्री ने इस पर एक चौकाने वाला बयान दिया है।

Update: 2024-09-03 08:05 GMT

UP News: यूपी के बहराइच में पिछले 50 दिनों से भेड़िया का आतंक देखा जा रहा है। जिसको लेकर कई गावों में पूरी तरह दहशत का माहौल दिखाई दे रहा है। इसी बीच वन मंत्री अरुण सक्सेना का अजीब बयान सामने आया है। जिसमें वो कहते हैं पिछले साल के मुक़ाबले इस बार हालात बेहतर हैं, कम मौतें हुई हैं। आपको बता दें कि भेड़ियों के हमले में अब तक 9 बच्चों समेत दस लोगों की मौत हो चुकी है।

वन मंत्री का बड़ा बयान 

आज वन मंत्री यूपी के बिजनौर पहुंचे हुए थे। इस समय बिजनौर में गुलदार का आतंक काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है। पत्रकारों ने जब उनसे जंगली जानवरों के आतंक को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि "हमारी कोशिश है कि आगे और ज्यादा मौतें न हो। लेकिन, पिछले साल के मुकाबले स्थिति बेहतर है। पिछले साल ज्यादा लोगों की मौत हुई। इस बार वो स्थिति नहीं है।" इस समय बिजनौर के आंकड़े फिर भी ठीक है। वर्तमान में जो सबसे बड़ी समस्या है वो है बहराइच में घूम रहे जंगली भेड़िये। पिछले 50 दिनों के अंदर हमने गांवों में भेड़ियों की ऐसी दहशत है कि मां अपने बच्चों को लेकर घर में दुबकी हुई है और ग्रामीण रातभर जागकर पहरा दे रहे हैं। भेड़ियों के हमले में अब तक दस लोगों की जान जा चुकी है और 35 से ज्यादा लोग घायल हैं।

भेड़ियों के तलाश में लगी वन विभाग की टीमें

बहराइच में भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की 15 टीमें पिछले 15 दिनों से डेरा डाली हुई है। अब तक चार भेड़ियों को पकड़ लिया गया है। वन विभाग का कहना है कि फिलहाल अभी तक दो भेड़िये और बचे हैं लेकिन, जिस तरह से अलग-अलग इलाकों से भेड़ियों के हमले की खबरे सामने आ रही है उससे भेड़ियों की असली संख्या पता कर पाने में काफी दिक्कत हो रही है।

Tags:    

Similar News