UP Politics : पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा - चुनाव आयोग तुरंत ले संज्ञान

UP Politics : पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उप्र की 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में अपनी संभावित हार से बचने के लिए भाजपा एक तरफ़ मनचाहे तबादले करवा रही है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-24 18:39 IST

पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Pic - Social Media)

UP Politics : उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर सूबे की सियासत गरमाने लगी है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव योगी सरकार को घेरने के लिए कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने मंगलवार को योगी सरकार और बीजेपी का पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में अपनी हार से बचने के लिए साजिशें कर रही हैं, चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए योगी सरकार और बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, उप्र की 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में अपनी संभावित हार से बचने के लिए भाजपा एक तरफ़ मनचाहे तबादले करवा रही है, तो दूसरी तरफ़ जायज़ मतदाताओं के नाम कटवा रही है। चुनाव आयोग तत्काल इसका संज्ञान ले। साज़िशें हार की निशानी होती हैं।

जाति और धर्म के आधार पर बीएलओ को बदलने का आरोप

इससे पहले भी समाजवादी पार्टी ने जाति के आधार पर बीएलओ और अधिकारियों का स्थानांतरण करने का आरोप लगाया था। सपा ने कहा था कि मुस्लिम और अन्य पिछड़ा वर्ग के बीएलओ को हटा दिया गया है, उसकी जगह गैर मुस्लिम और गैर अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को नियुक्त किया जा रहा है। सपा ने उपचुनाव से पहले जाति और धर्म के आधार पर बीएलओ बदलने को अलाेकतांत्रित बताते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की थी।

इन सीटों पर होगा उपचुनाव

- उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होना है, चुनाव आयोग ने अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं किया है। हालांकि कहा जा रहा है कि जल्द ही चुनाव का ऐलान हो सकता है।

- विधानसभा की ये सीटें लोकसभा चुनाव - 2024 में विधायकों के सांसद बन जाने से रिक्त हुई थीं।

- उत्तर प्रदेश की करहल, सीसामऊ, मिल्कीपुर, गाजियाबाद, कुंदरकी, मीरापुर, फूलपुर, कटेहरी, मझवां और खैर सीटों पर उपचुनाव होगा।

Tags:    

Similar News