योगी सरकार के 4 साल: विपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना, पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें

प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना। कहा प्रदेश सरकार के 4 साल के नाकामियों की हुए पूरे।

Update: 2021-03-19 14:50 GMT

अयोध्या: प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना। कहा प्रदेश सरकार के 4 साल के नाकामियों की हुए पूरे। असफलता के, अराजकता के, लूट के,सरकारी लूट के, अधिकारियों की लूट के, हत्या डकैती के,महिलाओं को सुरक्षा न दे पाने के, बेरोजगारों को रोजगार ना दे पाने के,किसानों को मौत के मुंह में धकेलने वाली सरकार के हुए 4 वर्ष पूरे।पूरे प्रदेश समेत राम नगरी अयोध्या पूरे 4 वर्ष में छली व ठगी गई। भाजपा के नेता कहते थे जब हमारी सरकार बनेगी तो प्रदेश को तरक्की के रास्ते पर ले जाएंगे। प्रदेश सरकार लगा रही फर्जी विकास कार्यों की होर्डिंग्स। प्रदेश में दोनों एक्सप्रेसवे अखिलेश यादव की देन।

चार सालों में प्रदेश 20 साल पीछे हो गया

सपा जिलाध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के चार साल पूरा होने पर कहा कि इन चार सालों में प्रदेश 20 साल पीछे हो गया है । जनता बेहाल है क़ानूनव्यवस्था का पुरसाहाल नहीं है , बेरोजगारी , भ्रष्टाचार और मनमानी चरम पर है । समाजवादी पार्टी कार्यालय लोहिया भवन पर प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री यादव ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक होना अब आम बात हो गयी है , महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा है , झूठ , भरम और अफवाहों के सहारे चुनाव जीतना ही भाजपा के लिए सुशासन बन गया है । इन चार सालों में जितनी नौकरियों दी नहीं उससे ज्यादा छीन लिया है जिसका शिक्षा मित्र उदाहरण हैं ।

उन्होंने कहा कि इन चार सालों में समाजवादी सरकार के कामों पर सिर्फ अपना नाम ही लिखवाया है भाजपा सरकार ने दो बार इन्वेस्टर्स मीट करके कई हजार करोड़ के एएमओ होने की बात खूब प्रचारित हुई लेकिन धरातल पर कुछ नहीं हुआ ।

ये भी पढ़ें : आगरा में फरियादियों को नहीं मिल रहा न्याय, सख्त हुई सरकार

योगी सरकार के 4 साल पूर्ण होने पर उपलब्धियों के गुणगान को हस्यास्पद

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता, अयोध्या विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी सूर्य कांत पाण्डेय ने प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर उपलब्धियों के गुणगान को हस्यास्पद बताया हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने चार वर्ष के कार्यकाल मे बेकारी बढ़ाने, शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि के क्षेत्रों मे अपार नाकामी हासिल किया है।पढ़ें लिखे बेरोजगार सड़कों पर घूम रहे है। भाकपा नेता के अनुसार स्वास्थ्य सुविधाओं मे भारी गिरावट दर्ज की गई हैं औंर सरकार की उपलब्धियां विग्यापनो तक ही सीमित है।

सूर्य कांत पाण्डेय ने आरोप लगाया कि सरकार भय, आतंक पैदा करके नागरिक अधिकारों पर पाबंदी लगाने, अभिव्यक्ति की आजादी का हरण करने और अनेकों बेकसूर लोगों को मुटभेड़ के द्वारा हत्या कराने का रिकॉर्ड बनाया है।उन्होंने चार साल को भारतीय लोकतंत्र के लिए सबसे काला अध्याय बताया है। भाकपा नेता ने कहा कि किसानों के उपज का मूल्य इन चार साल मे नहीं बढ़ा, सरकारी क्रय केंद्र बिचौलियों को मालामाल करने वाले, सरकारी कार्यालय मे चार गुना भ्रष्टाचार, थानो,तहसीलों में पीड़ितों औंर उत्पीड़क दोंनो से घूसखोरी का रिकॉर्ड इसी सरकार के नाम हैं।प्रदेश की जनता अपने को ठगी का शिकार मानती हैं।दुनिया के लोकतांत्रिक सूचकांक मे देश बगला देश से भी पीछे चला गया।

ये भी पढ़ें : शामली: नगर पंचायत ने पॉलिथीन व्यापारी के घर मारा छापा, कारोबारियों में हड़कंप

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनाया विश्वासघात दिवस

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपने 4 साल के कार्यकाल के पूरा होने पर एक और जहां पूरे प्रदेश में बड़े-बड़े आयोजन करवा रही है वहीं दूसरी ओर अयोध्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसे विश्वासघात दिवस के रुप में मनाया। नगर के गांधी पार्क में कांग्रेस नेता शरद शुक्ला की अगुवाई में एकत्रित होकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन एवं जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा घोषित किए गए घोषणा पत्र की प्रतियां जलाकर अपना रोष प्रकट किया। इस दौरान गांधी पार्क का गेट बंद करके कार्यकर्ताओं को प्रशासन ने पार्क के अंदर निरुद्ध कर दिया, साथ ही जो कार्यकर्ता धरने में शामिल होने आए उन्हें भी पार्क में घुसने की अनुमति नहीं मिली। कार्यकर्ताओं का यह मानना है की उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात करने का काम किया है।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

Tags:    

Similar News