कोरोना से बचने के लिए गाजियाबाद पुलिस का देसी जुगाड़, देखें वीडियो

कोरोना से बचने के लिए आम जनता ही नहीं,पुलिस भी प्रयासरत हैं। पुलिस भाप लेने के लिए ड्यूटी के समय देसी जुगाड़ निकाला है।

Reporter :  Bobby Goswami
Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-04-24 08:55 GMT

भाप लेते पुलिसकर्मी तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया)

गाज़ियाबाद: कोरोना काल ( Corona Time) में ड्यूटी के दौरान गाजियाबाद (Gaziabad) के पुलिसकर्मियों ने भाप लेने का नया तरीका इजाद किया है। इस देसी तरीके की जमकर लोग सराहना कर रहे हैं। इससे जुड़ा हुआ वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में देख रहा है कि कैसे प्रेशर कुकर की सीटी से एक पाइप को जोड़कर देसी जुगाड़ बनाया गया है।

जैसे ही प्रेशर कुकर में सीटी बजती है, और भाप निकलता है, तो वो भाप,पाइप के जरिए ऊपर तक आ जाता है, और इसी दौरान ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी इस भाप को ग्रहण करते हैं। आपको बता दें,लगातार ये कहा जा रहा है कि कोरोना काल में भाप लेना काफी जरूरी है। जिससे कफ़ ना बन पाए।


सिहानी गेट थाने का वीडियो

फिलहाल इस तरह का देसी जुगाड़ गाजियाबाद में सिहानी गेट पुलिस ने शुरू किया है। लेकिन माना जा रहा है कि इससे प्रेरणा लेकर दूसरे थानों में भी पुलिसकर्मी इसी तरह से भाप लेने का इंतजाम करेंगे।क्योंकि वीडियो काफी प्रेरणादायक है। जिससे यह साफ हो रहा है कि काम के दौरान इस तरह से भाप भी ली जा सकती है। जैसे ही पुलिस कर्मियों का यह पूरा फार्मूला वायरल हुआ है, वैसे ही आम लोग भी इसी तरह के देसी उपाय करने में जुट गए हैं। कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा इजाद किए गए इस देसी उपाय कि लोग जमकर तारीफ कर रहे है।


भाप लेता पुलिसकर्मी की तस्वीर, ( साभार-सोशल मीडिया)

एक तरफ देश में कोरोना की लहर चल रही है, उस दौरान पुलिसकर्मियों की ड्यूटी डबल हो गई है। वहीं उत्तर प्रदेश में कई जिलों में वीकेंड लॉकडाउन भी है। जिसको मनवाना है, और साथ ही साथ कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन करवाना है। जाहिर है ऐसे में पुलिस कर्मियों के पास अपने लिए वक्त नहीं है। लेकिन पुलिसकर्मियों की जिंदगी भी काफी महत्वपूर्ण है। कोरोना योद्धा बनकर पुलिसकर्मी इस कठिन हालात में भी अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रहे हैं। उस ड्यूटी के बीच इस तरह के देसी उपाय काफी कारगर साबित हो रहे हैं।

Tags:    

Similar News