Ghaziabad Gas Leak Case: दूध फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव, कई कर्मचारी बेहोश, दो की हालत गंभीर

साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र की पारस दूध फैक्ट्री में बीती रात अमोनिया गैस का रिसाव हो गया। जिसमें कई कर्मचारी बेहोश हो गए, मौके पर फैक्ट्री में 25 कर्मचारी मौजूद थे।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-06 03:45 GMT

Ghaziabad Gas Leak Case: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जनपद के साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र की पारस दूध फैक्ट्री में बीती रात अमोनिया गैस का रिसाव हो गया। जिसमें कई कर्मचारी बेहोश हो गए, मौके पर फैक्ट्री में 25 कर्मचारी मौजूद थे। दमकल की टीम ने देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन करके स्थिति पर काबू किया।

पारस दूध फैक्ट्री में हुई इस गैस रिसाव हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। पारस दूध का यह प्लांट काफी बड़ा प्लांट है। जहां पर रात के समय भी कर्मचारी मौजूद होते हैं और काम करते हैं । मौके पर पहुंचे चीफ फायर ऑफिसर सुनील कुमार ने बताया कि इस स्थिति को काबू कर लिया गया है।

कारणों की जांच की जा रही है

बताया जा रहा है कि अमोनिया गैस का रिसाव इसलिए हुआ क्योंकि फैक्ट्री में वाल्व लीक हो गया था। कर्मचारियों ने कोशिश की लेकिन उसे बंद नहीं कर पाए। दमकल की टीम ने मौके पर पहुंचकर वॉल्व को बंद किया।


दो कर्मचारियों की हालत गंभीर: फोटो- सोशल मीडिया  


दो कर्मचारियों की हालत गंभीर

मिली जानकारी के मुताबिक 2 कर्मचारियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। अमोनिया गैस का रिसाव होने के चलते फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई थी। जिसके कारण 25 कर्मचारियों की जिंदगी खतरे में आ गई थी।

Tags:    

Similar News