Ghazipur: नेपाल विमान हादसे में मृतक के परिजनों ने लगाया प्रशासन पर आरोप, कहा-अभी तक कोई मिलने भी नहीं आया

Ghazipur News: धरने पर बैठे चारों मृतकों के परिजनों के साथ ग्रामीणों ने केन्द्र सरकार व राज्य सरकार से मुवावजे की मांग की है ।

Report :  Rajnish Mishra
Update:2023-01-16 15:04 IST

नेपाल विमान हादसे में मृतक के परिजनों ने लगाया शासन प्रशासन पर आरोप (photo: social media )

Ghazipur News: रजनीश कुमार मिश्र गाजीपुर। रविवार को नेपाल के पोखरा में हुए विमान हादसे में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद के बरेसर व नोनहरा थाने क्षेत्र के युवकों की मौत हो गई। सोमवार की सुबह करीब आठ बजे के आसपास मृतकों के परिजनों के साथ ग्रामीणों ने शासन प्रशासन पर आरोप लगाते हुए अलावलपुर चौराहे पर धरने पर बैठ गये । विमान हादसे के मृतकों के परिजनों का आरोप है,की अभी तक शासन प्रशासन की तरफ से किसी भी बड़े अधिकारी मिलने तक नहीं आया ।

ग्रामीणों ने की मुवावजे की मांग

धरने पर बैठे चारों मृतकों के परिजनों के साथ ग्रामीणों ने केन्द्र सरकार व राज्य सरकार से मुवावजे की मांग की है । धरने पर बैठे लोगों का कहना है, की किसी भी सूरत में परिजनों को चारों मृतकों के शव मुहैया कराया जाये । केन्द्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाया जाये ।

जिलाधिकारी ने नहीं की मुलाकात

धरने पर बैठे परिजनों संग सैकड़ों ग्रामीणों ने कहा की गाजीपुर की सबसे बड़े अधिकारी के रूप में कुर्सी बैठी जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने अभी तक परिजनों से मिलने नहीं आई और ना ही कोई आश्वासन मिला है। धरने पर बैठे सैकड़ों ग्रामीणों ने कहा की जब तक शासन प्रशासन की तरफ से कोई आश्वासन नहीं मिलता तब तक हम लोग धरने पर बैठे रहेंगे । इस दौरान बरेसर थानाध्यक्ष व राजस्व की टीम धरने पर बैठे लोगों को मनाने में लगी रही । लेकिन मृतकों के परिजन व सैकड़ों ग्रामीण किसी भी बात को मानने को तैयार नहीं थे । खबर लिखे जाने तक किसी भी अधिकारी से बात नहीं हो पाई।

विमान हादसे में पांचों युवक उत्तर प्रदेश से

नेपाल के पोखरा में हुए विमान हादसे में पांचों युवक उत्तर प्रदेश से है । इनमे उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद से है।जिनमें सोनु जायसवाल, अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा, व विशाल शर्मा है तो वहीं संजय जयसवाल का घर का पता नहीं मिला है । लेकिन सुत्रों के हवाले से जो बात सामने आ रही उसमें संजय भी गाजीपुर जनपद का बताया जा रहा है । बहरहाल जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने सिर्फ चार लोगों के मौत की ही पुष्टि की है ।

नेपाल भ्रमण पर गये थे चारों

गाजीपुर जनपद के बरेसर थाने क्षेत्र के चारों मृतक एक साथ नेपाल भ्रमण पर गये हुए थे । जिसकी जानकारी मृतक सोनु जयसवाल के भाई रजत ने न्यूजट्रेक से बात चीत करते हुए कहा । उन्होंने कहा हादसे के वक्त ये चारों दोस्त एक साथ नेपाल के पोखरा जा रहे थे । उन्होंने बताया की हादसे के वक्त ये लोग फेसबुक लाइव थे ।

Tags:    

Similar News