Moradabad News: मुरादाबाद की अनोखी शादी, लड़के की जगह लड़की चढ़ी घोड़ी

Moradabad News: मुरादाबाद के राम गंगा विहार स्थित हिमगिरि कॉलोनी के रहने वाले राजेश शर्मा ने महिला महिलाओं को समानता का अधिकार देते हुए अपनी बेटी के विवाह के अवसर पर लड़कों की तरह अपनी बेटी की घुड़चढ़ी निकाली

Report :  Shahnawaz
Update: 2022-12-07 14:42 GMT

लड़के की जगह लड़की चढ़ी घोड़ी

Moradabad News: मुरादाबाद में अनोखा चित्र देखने को मिला है जहां बेटी की शादी से ठीक 1 दिन पहले पिता ने बेटी की ढोल नगाड़ों के संग लड़कों की तरह बारात निकलवाई जिसको देखकर सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए। लड़की के पिता का कहना है कि विवाह के अवसर पर लड़कों की तरह उन्होंने अपनी बेटी की घुड़चढ़ी निकलवाई है और यह उन्होंने महिलाओं को समानता का अधिकार देने के लिए किया है, जिसमें सभी लोगों ने इसमें उनका सहयोग किया और उन्होंने अपनी बेटी की बारात निकलवाई।

महिला महिलाओं को समानता का अधिकार देते हुए बेटी की निकाली घुड़चढ़ी

दरअसल मुरादाबाद के राम गंगा विहार स्थित हिमगिरि कॉलोनी के रहने वाले राजेश शर्मा जो अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के प्रदेश महामंत्री हैं। उन्होंने महिला महिलाओं को समानता का अधिकार देते हुए अपनी बेटी स्वेता भारद्वाज के विवाह के अवसर पर लड़कों की तरह अपनी बेटी की घुड़चढ़ी निकाली, उनकी बेटी की कल शादी है। शादी से ठीक 1 दिन पहले उन्होंने अपनी बेटी की जोर शोर से ढोल बैंड बाजों के साथ अपनी कॉलोनी से बारात निकलवाई और ठीक वैसे ही जैसे पुरुष की शादी के दौरान बारात निकलती है जिसको देखकर सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए।

इस कार्य से बेटियों और बेटों में भेदभाव की मानसिकता वालों में बदलाव आएगा: राजेश शर्मा

लड़की के पिता राजेश शर्मा का कहना है कि उनके इस कार्य से बेटियों और बेटों में भेदभाव की मानसिकता रखने वाले लोगों में बदलाव आएगा, जब बेटा होता है तो लोग खुशियां मनाते हैं यह मेरी बेटी 27 साल की हुई है। 27 साल पहले मैंने खुशियां नहीं मनाई थीं अब मुझे अपनी गलती का एहसास हुआ और लड़कियों को भी समानता का अधिकार मिलना चाहिए। इसलिए उसके विवाह के अवसर पर मैंने उस भूल का सुधार करते हुए अब उस काम को किया है, मैंने वह बैंड बाजे आज के दिन बजवाए हैं, जिससे निश्चित रूप से समाज को यह प्रेरणा मिलेगी ताकि वह बेटी को समानता के साथ जीने का अवसर दे।

Tags:    

Similar News