कतर्निया में अवैध शिकार करते इंटरनेशनल गोल्फर- शूटर ज्योति रंधावा गिरफ्तार

कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग में शिकार कर के लौट रहे फिल्म अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह के पूर्व पति व इंटरनेशनल शूटर जोतिंदर सिंह रंधावा उर्फ ज्योति सिंह को खपरिया वन चौकी के पास गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी के दौरान उनकी गाड़ी से जंगली मुर्गे, सांभर की खाल व जीरो प्वाइंट 22 की रायफल बरामद किया गया है। 

Update: 2018-12-26 09:28 GMT
फिल्म एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह के पूर्व पति और गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा दुधवा टाइगर रिज़र्व में अवैध शिकार करते हुए पकड़े गए हैं..

बहराइच : कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग में शिकार कर के लौट रहे फिल्म अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह के पूर्व पति व इंटरनेशनल शूटर जोतिंदर सिंह रंधावा उर्फ ज्योति सिंह को खपरिया वन चौकी के पास गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी के दौरान उनकी गाड़ी से जंगली मुर्गे, सांभर की खाल व जीरो प्वाइंट 22 की रायफल बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें.........पर्यटकों के लिए खुला कतर्नियाघाट, पर्यटकों को इस बार मिलेंगी विशेष सुविधाएं

माेतीपुर थाना क्षेत्र के नानपारा-लखीमपुर हाइवे से सटे खड़िया गांव में ज्योतिंदर सिंह का फार्म हाउस है। अक्सर ज्योतिंदर अपने साथियों के साथ फार्म हाउस में आकर ठहरते है। मंगलवार को वह अपने फार्म हाउस पर आए थे। बुधवार को भोर में अपने साथ महेश विराजदर के साथ शिकार के लिए निजी वाहन से कतर्निया जंगल में गए हुए थे।

यह भी पढ़ें.........नेपाल से कतर्निया आए दो गजराजों ने मचाई दहशत, दो घंटे ठप रहा आवागमन

मोतीपुर रेंज के बीट नंबर 29 से सुबह लगभग साढ़े आठ बजे शिकार करके अपने फार्म हाउस पर लौट रहे थे। इसी दौरान खपरिया वन चौकी पर र्तैनात वनकर्मियाें ने उन्हे रोका। साथ ही इसकी सूचना एसपीटीएफ फोर्स काे दी गई। टीम के पहुंचने पर वाहन की तलाशी ली गई। इस दौरान कई जंगली मुर्गे व सुअर की खाल बरामद की गई। एसपीटीएफ फोर्स के जवान मोतीपुर रेंज कार्यालय में लाकर पूछताछ कर रही है। वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए है।

यह भी पढ़ें.........नेपाल के गैंडों को रास आ गया कतर्निया का जंगल, खुश हो रहे हैं टूरिस्ट

डीएफओ जीपी सिंह ने बताया कि जीरो प्वाइंट 22 की रायफल, 80 कारतूस, जंगली मुर्गा व सांभर की खाल बरामद हुई है। मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

रंधावा का नाम हालही में उस समय भी चर्चा में आया जब महाराष्ट्र में आदमखोर बाघिन को तलाशने के लिए उनको टीम में शामिल किया गया था।

Tags:    

Similar News