SP साहब ने महिला सुरक्षा पर की शानदार पहल, तो 'गिफ्ट' में मिला ट्रांसफर

जहां एक तरफ हैदराबाद में लेडी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के बाद देश में आक्रोश फैला हुआ है, वहीं यूपी पुलिस के एक अधिकारी ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर ऐसा सराहनीय कदम उठाया है, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है।

Update: 2019-12-03 14:12 GMT

हरदोई: जहां एक तरफ हैदराबाद में लेडी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के बाद देश में आक्रोश फैला हुआ है, वहीं यूपी पुलिस के एक अधिकारी ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर ऐसा सराहनीय कदम उठाया है, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है।

दरअसल, यूपी के हरदोई के पूर्व एसपी ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए शानदार पहल की, एसपी हरदोई ने रात्रि भ्रमण के समय एक लड़की सूनसान जगह पर अकेली जाती हुई देखा तो उससे करने पर पता चला कि वह एक होटल में कार्य करती है। इस पर पुलिस अधीक्षक नाराजगी व्यक्त करते हुए होटल प्रबन्धन को लड़की के रात्री के समय अकेले जाने पर महिला सुरक्षा सबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिये,और होटल व्यवसायी को फटकार लगाई।

ये भी पढ़ें—फिर रेप और हत्या! पुलिस चौकी में ऐसा देख हर कोई कांप उठा, अपराधियों के हौसले बुलंद

Full View

इसके साथ ही एसपी हरदोई ने जिस होटल में युवती कार्य करती है मौके पर उस होटल में जाकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि यदि होटल में रात में किसी महिला की डयूटी लगाते ​हैं तो कैब की भी व्यवस्था करें। आगे उन्होंने कहा कि अभी इस लड़की को कुछ हो जाय तो तुम क्या करोगे।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

उन्होंने कहा कि हम शहर के सभी होटल मालिकों से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बात करेंगे। वहीं अब इस पूरे मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रहा है। इस कार्य के लिए लोग एसपी की खूब सराहना ​कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें—जानें क्या है SPG? जिसको लेकर गांधी परिवार में मची है खलबली

जानकारी के अनुसार वीडियो वायरल होने के बाद एसपी का तबादला भी हो गया है। हालांकि ये निर्णय इस वीडियो आने के बाद हुआ है या फिर किसी और मामले पर ये स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि ट्रांसफर के बाद हरदोई पुलिस ने इस मामले को लेकर ट्वीट भी किया है। आपको बता दें कि यूपी में आए दिन रेप और हत्या के मामले सामने आ रहे हैं जिसको लेकर यूपी पुलिस नए नए कदम उठा रही है लेकिन ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Tags:    

Similar News