दशहरा और मुहर्रम पर पुलिस ड्रोन से रखेगी नजर, बवालियों से निपटने को उठाया कदम

Update: 2016-10-06 08:51 GMT

गोरखपुर: त्योहारों के मद्देनजर गुरुवार को जिला पुलिस ने शहर के कई इलाकों में ड्रोन कैमरों से निगरानी शुरू की। पुलिस ने दशहरा और मुहर्रम को देखते हुए ये कदम उठाया है। ड्रोन के जरिए शहर के कई इलाकों में विशेष निगरानी रखी जा रही है।

बीते साल से बढ़ी पुलिस की मुश्किलें

बीते कुछ सालों में देखा गया है कि गोरखपुर के कई इलाकों में दुर्गापूजा के दौरान मूर्ति विसर्जन के समय बवाल की स्थिति बन जाती है। पिछले साल से दुर्गापूजा और मुहर्रम एक साथ पड़ने के कारण पुलिस को इन हालातों से निपटने के लिए काफी मशक्‍कत करनी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें ...प्लास्टिक की बोतल में जहर होती हैं कोल्ड ड्रिंक्स, सरकारी जांच से हुआ खुलासा

पैदल गस्त भी बढे

सुरक्षा के मद्देनजर इस साल शहर के कई संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने ड्रोन कैमरे से निगरानी करने का फैसला लिया है। इसके आलावा इन इलाकों में पैदल गस्‍त भी बढा दी गई है।

भीड़ के हिसाब से हो रही तैनाती

गोरखपुर के एसएसपी खुद इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। ड्रोन के जरिए पुलिस यह देख रही है कि किस इलाके में लोगों की सरगर्मी अधिक है। वहां पर अतिरिक्‍त फोर्स की तैनाती की जा रही है।

ये भी पढ़ें ...Surgical Strike पर नवाज के झूठ का पर्दाफाश, पाक पुलिस अफसर ने हमले की बात मानी

क्या कहना है एसएसपी का?

गोरखपुर के एसएसपी ने बताया कि 'त्योहारों को देखते हुए आसामाजिक तत्‍वों के फोटो को कैमरे में कैद करने के लिए ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं। इसके आलावा जिन इलाकों में पुलिस नहीं जा पाती है वहां पर भी इन कैमरों की मदद से निगरानी की जा सकती है। इससे तंग गलियों में भी पुलिस पूरी चौकसी से निगरानी कर सकती है।'

आगे की स्लाइड्स में देखें ड्रोन की अन्य तस्वीरें ...

Tags:    

Similar News