Gorakhpur News: बिलिंग क्लर्क को एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते हुए पकड़ा, बिजली बिल घटाने के लिए मांग रहा था घूस

Gorakhpur News: बिलिंग क्लर्क संदीप गौतम सूरजकुंड विद्युत उपकेन्द्र पर तैनात है। इसके घूसघोरी के किस्से सरेआम है। बिना घूस लिये वह कोई काम नहीं करता था। शुक्रवार को एंटी करम्पशन की टीम ने संदीप गौतम को 25 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा।

Update: 2023-11-17 12:52 GMT

Gorakhpur News (Pic:Newstrack)

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर में भ्रष्टाचार के मामलों में अंकुश लगता नहीं दिख रहा है। पिछले कुछ दिनों तीन मामलों में एंटी करप्शन की टीम ने सरकारी कर्मचारियों को घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। शुक्रवार को बिजली निगम में तैनात बिलिंग क्लर्क को एंटी करप्शन की टीम ने 25 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। वह बिल कम कराने को लेकर आरओ प्लांट के लिए घूस की मांग कर रहा था। टीम ने क्लर्क को गिरफ्तार कर तिवारीपुर थाने के सुपुर्द कर दिया है।

टीम ने बिछाई जाल

बिलिंग क्लर्क संदीप गौतम सूरजकुंड विद्युत उपकेन्द्र पर तैनात है। इसके घूसघोरी के किस्से सरेआम है। बिना घूस लिये वह कोई काम नहीं करता था। शुक्रवार को एंटी करम्पशन की टीम ने संदीप गौतम को 25 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। वह बिजली बिल घटाने को लेकर आरो प्लांट के मालिक से पैसे की डिमांड कर रहा था। उपभोक्ता पैसा नहीं देना चाहता था। उसने एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया।

पूरा वाकया सुनने के बाद एंटी करप्शन की टीम ने जाल बिछाया। घूसखोर कर्मी को पकड़ने के लिए एक ट्रैप टीम का गठन किया गया। टीम के बताए अनुसार उपभोक्ता ने 25 हजार रुपये देने के लिए पहुंचा। उधर, ट्रैप करने के लिए आधा दर्जन कर्मचारियों की टीम इर्द-गिर्द मौजूद थी। जैसे ही उपभोक्ता ने संदीप गौतम को रुपये दिए टीम ने उसे पकड़ लिया।

घूसघोर के समर्थन में आ गए साथी कर्मचारी

बिजली कर्मी को इस तरह से पकड़े जाने पर पहले तो किसी को कुछ समझ में नहीं आया। इसलिए कुछ लोगों ने उसके समर्थन में कार्रवाई का विरोध करने लगे। लेकिन एंटी करप्शन टीम के बारे में जानकारी होने के बाद लोग पीछे हट गए। उधर,टीम उसे लेकर तिवारीपुर थाने पर पहुंच गई। जहां मुकदमा दर्ज कराया गया। अब उसे जेल भेजने की तैयारी हो रही है।

घुसखोरी में पकड़े जा चुके हैं दो और कर्मचारी

घूस लेते कर्मचारियों के रंगेहाथ पकड़े जाने की पिछले एक महीने में यह तीसरी घटना है। इससे पहले कैंट इलाके में टीम ने चकबंदी लेखपाल और एक राजस्वकर्मी को पकड़ा था। दोनों को कैंट थाने से कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया था।

Tags:    

Similar News