Gorakhpur News: प्रेमी के साथ देख भाई ने खोया आपा, कुल्हाड़ी से बहन का सिर काटा, कहानी सच्ची या झूठी?

Gorakhpur News: लड़की के बयान के मुताबिक, प्रेमी युवक की हत्या उसके चचेरे भाई ने सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर किया है। घटना के बाद डर से वह भाग गई थी।

Update:2024-09-15 08:41 IST

Gorakhpur News ( Pic-  Social- Media)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्रेम प्रसंग में हत्या का मामला सुलझाने में पुलिस उलझी हुई है। लड़की के बयान के मुताबिक, प्रेमी युवक की हत्या उसके चचेरे भाई ने सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर किया है। घटना के बाद डर से वह भाग गई थी। वहीं लड़की का पूरा परिवार हत्या की घटना के बाद फरार है। पुलिस को लड़की के बयान पर पूरा यकीन नहीं है। ऐसे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर परिवार वालों की तलाश की जा रही है।खोराबार क्षेत्र के सनहा गांव निवासी बेचू निषाद का बेटा आजाद निषाद मछली पालन का काम करता था। 13 सितम्बर की भोर में चार बजे पोखरे पर मछली की रखवाली करने निकला लेकिन वह दस बजे तक घर नहीं लौटा। परिवारीजनों को चिंता हुई तो तलाश शुरू कर दी। इस बीच घर के पीछे खेत में एक जोड़ी लेडीज और एक जोड़ी जेंट्स चप्पलें देखकर महिलाओं ने शोर मचाया।

पास में खून की बूंदें भी गिरीं थीं। घरवालों ने आजाद की चप्पल पहचान ली और हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी। 14 सितम्बर की सुबह घर से 500 मीटर दूर बाढ़ के पानी में आजाद का शव देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची खोराबार पुलिस ने शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया पर ग्रामीणों ने नौवा अब्बल से मिर्जापुर जाने वाले सनहा गांव के सामने बंधे वाले रास्ते को लगभग आधे घण्टे तक रोक दिया। मौके पर पहुंची सीओ कैंट अंशिका वर्मा के समझाने-बुझाने के बाद परिजन और ग्रामीणों ने आजाद के शव को पुलिस को सौंपा। आजाद निषाद के पिता बेचू गोवा में रह कर काम करते हैं। बेटे के लापता होने की सूचना पर शनिवार की सुबह वह जैसे घर पहुंचे उसके कुछ देर बाद ही बेटे आजाद की लाश मिल गई ।

लड़की के परिवार ताला बंद कर फरार

घटना के बाद से ही लड़की का पूरा परिवार फरार है। उसके घर पर ताला बंद है। लोगों के गुस्से को देखते हुए आरोपित के घर पर पुलिस का पहरा लगाया गया है। पुलिस की टीम आरोपितों की तलाश में जुटी है। थाने पर सरेंडर करने वाली युवती से भी फरार आरोपितों के संभावित ठिकानों के बारे में पूछताछ कर पुलिस दबिश डाल रही है। युवक के घरवाले युवती के चचेरे भाई विजय निषाद को ही मुख्य आरोपित बता रहे हैं।

युवती बोली-प्रेमी से मिलने निकली तो चचेरे भाई ने देख लिया

युवक के साथ लापता बताई जा रही युवती नाटकीय घटनाक्रम में 14 सितम्बर की शाम को खोराबार थाने पहुंच गई। युवती ने कहा कि आजाद से उसका प्रेम संबंध था। जब वह आजाद से मिलने के लिए घर से निकली तब उसके चचेरे भाई ने देख लिया। खेत में पहुंचने पर उसने कुल्हाड़ी से आजाद के सिर पर प्रहार किया जिससे उसकी मौत हो गई। डर के मारे वह वहां से भाग निकली और उसके बाद उन लोगों ने शव को ले जाकर पानी में फेंक दिया।

विजय निषाद पर पहले भी दर्ज हुआ था केस

मृतक आजाद की मां सोनमती की तहरीर पर पुलिस ने युवती के चचेरे भाई विजय निषाद, दीपक निषाद, ज्योति निषाद एवं विजय निषाद की भाभी नाम अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि ज्योति का सगा भाई विजय निषाद और चचेरा भाई अजय निषाद बाहर रहकर कमाते हैं। विजय निषाद का पहले का आपराधिक इतिहास है। एसपी सिटी अभिनव त्यागी का कहना है कि युवती से पूछताछ की जा रही है। घटना में हत्या का केस दर्ज कर अन्य आरोपितों की तालश की जा रही है। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News