Gorakhpur News: पेप्सिको की गीडा यूनिट का रविवार को उद्घाटन करेंगे मुख्यमंत्री, भाई जी हनुमान प्रसाद पोद्दार की जयंती पर होंगे शामिल

Gorakhpur News;मुख्यमंत्री रविवार को कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक्स के ग्लोबल ब्रांड पेप्सिको की गीडा यूनिट का उद्घाटन करेंगे। यह यूनिट पेप्सिको की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी/ मैन्युफैक्चरर मेसर्स वरुण बेवरेजेज ने लगाई है।

Update:2024-09-28 17:03 IST

Gorakhpur News (Pic- Newstrack)

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक्स के ग्लोबल ब्रांड पेप्सिको की गीडा यूनिट का उद्घाटन करेंगे। यह यूनिट पेप्सिको की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी/ मैन्युफैक्चरर मेसर्स वरुण बेवरेजेज ने लगाई है।गीडा (गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण) के सेक्टर 27 में मेसर्स वरुण बेवरेजेज ने पेप्सिको की यूनिट के लिए 1170 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इस यूनिट का भूमिपूजन एवं शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 8 अप्रैल 2023 को किया था।शिलान्यास के एक साल में ही निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यूनिट में अप्रैल 2024 से कामर्शियल उत्पादन शुरू हो चुका है। यहां 1500 लोगों को रोजगार भी मिल चुका है। इस यूनिट का औपचारिक उद्घाटन रविवार (29 सितंबर) को सीएम योगी करेंगे।

मेवालाल गुप्त गुरुकुल विद्यालय में नवनिर्मित कक्षों का सीएम करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 29 सितंबर (रविवार) को ही मेवालाल गुप्त गुरुकुल विद्यालय, गोरखनाथ में नवनिर्मित चार कक्षों और एक बहुउद्देशीय सभागार का भी लोकार्पण करेंगे। इन कक्षों का निर्माण गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने कराया है।

भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार की जयंती पर सीएम योगी अर्पित करेंगे श्रद्धा सुमन

गोरखपुर दौरे के दौरान सीएम योगी रविवार को गीता वाटिका में भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार की 132वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित महोत्सव में सम्मिलित होंगे। वह भाईजी को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के साथ ही गीता वाटिका में श्रद्धार्चन सभा को भी संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम अपराह्न तीन बजे से प्रस्तावित है।

Tags:    

Similar News