Gorakhpur News: आयकर की संयुक्त टीम का पटना, गोरखपुर और वाराणसी में छापा, कब्जे में लिये कागजात

Gorakhpur News: हनी ज्वैलर्स के नाम से गोरखपुर में तीन फर्में हैं। दो घंटाघर स्थित हरवंश गली में हैं तो तीसरा प्रतिष्ठान गोरखनाथ क्षेत्र में है। मंगलवार को सुबह ही वाराणसी और गोरखपुर की संयुक्त टीम ने एक साथ छापेमारी की गई।

Update: 2023-10-17 09:46 GMT

Gorakhpur news(Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: पूर्वांचल के बड़े सराफा कारोबारी के तीन जिलों में स्थित प्रतिष्ठानों पर आयकर की टीमों की एक साथ हुई छापेमारी से हड़कंप मच गया। करोड़ों रुपये के आयकर चोरी के मामले में हो रहे सर्वे से फर्म से जुड़े कारोबारियों में हड़कंप है। गोरखपुर में फर्म के तीन प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापेमारी हो रही है। टीमें वाराणसी और पटना में भी छापेमारी कर रही हैं।

हनी ज्वैलर्स के नाम से गोरखपुर में तीन फर्में हैं। दो घंटाघर स्थित हरवंश गली में हैं तो तीसरा प्रतिष्ठान गोरखनाथ क्षेत्र में है। मंगलवार को सुबह ही वाराणसी और गोरखपुर की संयुक्त टीम ने एक साथ छापेमारी की गई। गोपनीय सर्वे में आयकर की टीम ने गाड़ियों को भी बाजार से काफी दूर रखा था। हरवंश गली में पुलिस की तैनाती को देखकर लोगों ने आयकर की छापेमारी का कयास लगाया।

टीम ने कुछ कर्मचारियों को अपने साथ रखा है।

मंगलवार को घंटाघर का सराफा मार्केट बंद रहता है। ऐसे में कारोबारियों को खास दिक्क्त नहीं हुई। वाराणसी की फर्म थोक आभूषणों का काम करती है। इसकी वाराणसी के साथ पटना और गोरखपुर में भी प्रतिष्ठान है। आयकर के अधिकारी अभी कुछ बोलने से बच रहे हैं। टीम ने कुछ कर्मचारियों को अपने साथ रखा है। उनसे कागजात ले लिये गए हैं। अब टीम कागजातों का मिलान कर रही है। माना जा रहा है कि फर्म से कारोबार करने वाले कई अन्य कारोबारियों के ठिकानों पर भी छापेमारी हो सकती है।

तस्करी के सोने से भी जुड़ सकते हैं तार

बता दें कि घंटाघर पूर्वांचल की बड़ी सराफा मंडी है। यहां से रोज अरबों का कारोबार होता है। तस्करी के सोने को लेकर भी यह बाजार बदमान है। पिछले दिनों इस बाजार के एक बड़े कारोबारी को तस्करी के सोने के साथ कस्टम की डीआरआई टीम ने जौनपुर में पकड़ा था।



Tags:    

Similar News