Gorakhpur News: सॉफ्टवेयर हैक कर लखनऊ की फॉर्च्यूनर गोरखपुर में आठ मिनट में हुई चोरी, पुलिस को हरियाणा की मां-बेटी की जोड़ी पर संदेह

Gorakhpur News: फॉर्च्यूनर गाड़ी को स्मार्ट चोरों ने गोरखपुर से सिर्फ आठ मिनट में उड़ा दिया। पूरा मामला सीसीटीवी में कैद है।

Update: 2023-12-20 04:43 GMT

Gorakhpur crime   (photo: social media )

Gorakhpur News: अभी तक आप फेसबुक और एक्स को हैक कर ठगी के किस्सों को सुनते रहे हैं। अब लग्जरी गाड़ियों का साफ्टवेयर हैक कर चंद मिनटों में उड़ाया जा रहा है। बीते 17 दिसम्बर को लखनऊ के हिमांशु सिंह की फॉर्च्यूनर गाड़ी को स्मार्ट चोरों ने गोरखपुर से सिर्फ आठ मिनट में उड़ा दिया। पूरा मामला सीसीटीवी में कैद है। लेकिन गोरखपुर पुलिस हाईटेक चोरों के आगे निरीह दिख रही है। माना जा रहा है कि चोरी को अंजाम देने में मॉ-बेटी की जोड़ी का हाथ है।

घटना गोरखपुर के रामगढ़ ताल थाना क्षेत्र के विवेकपुरम कालोनी की है। बीते 17 दिसम्बर को लखनऊ के जानकीपुरम निवासी हिमांशु सिंह की फॉर्च्यूनर विवेकपुरम निवासी देवेंद्र के घर के सामने खड़ी थी। 18 दिसम्बर की सुबह हिमांशु की नींद खुली तो फॉर्च्यूनर गायब देखकर उनके होश उड़ गए। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि ट्रैकशूट और हुडी पहने हाथ में लैपटॉप लिए युवती आधी रात बाद अकेले पैदल पहुंची। ड्राइवर सीट के साइड का शीशा काटकर फॉच्यूर्नर का दरवाजा खोल लिया। महज आठ मिनट में सॉफ्टवेयर हैक कर फॉर्च्यूनर ले उड़ी। इसके बाद उन्होंने रामगढ़ ताल थाने की पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। पुलिस के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने अपने-अपने सीसी कैमरे के फुटेज देखा तो उनके होश उड़ गए। सीसीटीवी में आधी रात के बाद 1247 बजे ट्रैकशूट और हुडी पहने एक युवती सुनसान सड़क पर पैदल आती दिखी। महिला के दाहिने हाथ में लैपटॉप था। वह फॉर्च्यूनर के पास पहुंची और कुछ देर तक खड़ी रही। इसके बाद उसने चालक सीट की तरफ लगे शीशे को काटकर दरवाजा खोल लिया। जिसके बाद वह अंदर बैठ गई। तकरीबन 8 मिनट तक वह अंदर बैठी रही और फिर फॉर्च्यूनर लेकर उड़ गई। पुलिस के हाथ फिलहाल कुछ नहीं है। एसएसपी ने खुलासे को लेकर कई टीमें बना दी हैं। पुलिस का कहना है कि बिहार में पुलिस टीम को इस मामले में अहम सुराग लगे हैं। जल्द खुलासा हो सकता है।


पहले भी साफ्टवेयर हैक कर उड़ा चुके हैं लग्जरी गाड़ियां

रामगढ़ ताल क्षेत्र से कुछ महीने पहले भी एक फॉर्च्यूनर चोरी हुई थी। पुलिस ने काफी प्रयास के बाद बरामद किया। संतकबीरनगर के बघौली ब्लाक स्थित बघुआ निवासी एक व्यक्ति स्कॉर्पियो चोरी हो गई है। पुलिस भी गाड़ी की तलाश में जुटी है। सहजनवा क्षेत्र के कांग्रेस नेता एसपी सिंह की स्कॉर्पियों सितम्बर में गोरखपुर विश्वविद्यालय गेट से चोरों ने उड़ा दी। जीपीएस की वजह से बिहार तक लोकेशन मिली। लेकिन बिहार सीमा पर चोरों ने जीपीएस डिवाइस को तोड़ दिया इससे लोकेशन मिलनी बंद हो गई। एसपी सिंह ने कैंट पुलिस की मदद से सिक्किम के गंगटोक पहुंचकर वहां के प्रशासन की मदद से अपनी गाड़ी बरामद की।


हरियाणा की मां-बेटी चला रही गैंग

पुलिस के सूत्रों को मॉ-बेटी के ऊपर संदेह है। हरियाणा की रहने वाली मां-बेटी बिहार से लग्जरी गाड़ियों को उड़ाने के गैंग का संचालन कर रही हैं। पुलिस मां-बेटी के मोबाइल की लोकेशन से उन तक पहुंचने के प्रयास में है। बताया जा रहा है कि गोरखपुर और आसपास के इलाके से लग्जरी गाड़यिां चोरी कर सिक्किम और आसाम पहुंचाई जा रही हैं।

Tags:    

Similar News